Noida News : एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के स्विमिंग पूल में सीए की मौत, स्कूलों में क्यों हो रहा पूल का कमर्शियल इस्तेमाल

नोएडा | 11 महीना पहले | Lalit Pandit

Google Image | एपीजे इंटरनेशनल स्कूल



Noida News : नोएडा के मशहूर एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ है। स्कूल के स्विमिंग पूल में सीए की डूबकर मौत हो गयी है। निशांत नामक युवक की मौत हुई है। पुलिस ने चार्टर्ड एकाउंटेंट के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्विमिंग पूल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों से घटना की जांच की जा रही है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई स्कूलों में कमर्शियल तरीके से स्विमिंग पूल चल रहे हैं। यह जिला प्रशासन की लापरवाही का मामला है।

नोएडा के थाना सेक्टर-20 इलाके एपीजे इंटरनेशनल स्कूल का है। कुछ दिन पहले पुराना हैबतपुर गांव के स्कूल में स्विमिंग पूल में दसवीं के छात्र हिमांशु की डूबने से मौत हुई थी। लगातार घटनाएं होने के बाद भी जिला प्रशासन बना मौन है। जिले में अवैध तरीके से स्विमिंग पूल चल रहे हैं और जिम्मेदार अधिकारी मेहरबान बने हुए हैं।

शहर के सेक्टर-16ए में एपीजी स्कूल के अंदर बने स्विमिंग पूल में एक युवक की नहाते वक्त मौत हो गई है। इस घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि निशांत कुमार (उम्र 36 वर्ष) आज सुबह सेक्टर 16-ए स्थित एपीजे स्कूल के स्विमिंग पूल में स्विमिंग करने गए थे, तभी वहां पर वह मूर्छित हो गये। उन्हें वहां मौजूद शाहनवाज और सायन आदि ने नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि अगर मृतक के परिजन इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करेगी।

अन्य खबरें