अच्छी खबर : नोएडा में फ्लैटों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ, प्राधिकरण ने शुरू किया महा अभियान

नोएडा | 2 साल पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | शिविर



Noida : नोएडा प्राधिकरण ने एक बार फिर अटके पड़े फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने का काम शुरू कर दिया है। बुधवार से इंदिरा गांधी कला केंद्र में शिविर लगाया गया। करीब एक महीने तक यहां रजिस्ट्री के लिए प्राधिकरण और निबंधन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रजिस्ट्री के लिए फाइल तैयार कराने में लोगों का सहयोग करेंगे। प्राधिकरण अधिकारियों का दावा है कि एक महीने के अंदर करीब आठ हजार फ्लैटों की रजिस्ट्री कराने का प्रयास है, जिनमें सबसे ज्यादा सात हजार आम्रपाली की परियोजनाओं में फ्लैट हैं।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि बुधवार से शिविर की शुरुआत हो गई है। जिन बिल्डर परियोजनाओं के फ्लैटों की रजिस्ट्री होगी उनमें सेक्टर-107 स्थित सनवर्ल्ड वनालिका, सेक्टर-168 स्थित कैपिटल इंफ्रा प्रोजेक्ट, सेक्टर-108 स्थित डिवाइन इंडिया और लॉरेट बुल्डवेल, सेक्टर-75 स्थित एम्स मैक्स गार्डेनिया, एपेक्स ड्रीम होम्स, इंडोसम इंफ्रा, एम्स आरजी एंजल, ई-होम्स इंफ्रास्टक्चर, मैक्स गार्डेनिया डेवलपेर्स, वैल्यूएंट इंफ्राडेवलपर्स,  सेक्टर-119 स्थित आम्रपाली प्लेटेनियम, सेक्टर-120 स्थित आम्रपाली जोडिएक, सेक्टर-50 स्थित आम्रपाली इडेन पार्क, सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सिटी और आम्रपाली प्रिंसले एस्टेट, सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर-1 और 2, सेक्टर-144 गुलशन होम्स, सेक्टर-121 स्थित क्लियो काउंटी, सेक्टर-137 पूर्वांचल प्रोजेक्ट, सेक्टर-77 गृहप्रवेश, सेक्टर-82 केंद्रीय विहार-2 सहित अन्य परियोजनओं के फ्लैटों की रजिस्ट्री होनी है।

फ्लैटों की रजिस्ट्री की अनुमति
उन्होंने बताया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश पर सिर्फ आम्रपाली की परियोजनाओं में बिना बकाया लिए फ्लैटों की रजिस्ट्री की अनुमति दी जा रही है। बाकी जो बिल्डर पैसा जमा कर रहे हैं उसी अनुपात में फ्लैटों की रजिस्ट्री की अनुमति दी जा रही है। प्राधिकरण का प्रयास है कि जल्द से जल्द फ्लैटों की रजिस्ट्री हो जाए।

अन्य खबरें