बड़ी खबर : नोएडा के फर्जी अफसरों ने जिला पंचायत अध्यक्ष को भी नहीं छोड़ा, ऐसे ठगे थे 9 लाख रुपये

नोएडा | 3 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | पुलिस ने आरोपियों को दबोचा



Noida News : नोएडा पुलिस ने बीते दिनों फर्जी खनन अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। मुख्य आरोपी ने गौतमबुद्ध नगर के जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रतिनिधि बनकर व्यापारियों से 15 और 9 लाख रुपये की ठगी पहले भी कर चुका है। आपको बता दें कि मुख्य आरोपी मेरठ निवासी राजकुमार उर्फ राजेंद्र और उसके साथी अनुपम को सेक्टर-8 नर्सरी के पास से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से एक नई स्कॉर्पियो कार भी बरामद की है।

पहले भी कर चुका है धोखाधड़ी
राजकुमार ने जीएसटी अधिकारी और जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रतिनिधि बनकर ठगी की है। गाजियाबाद के लोनी में एक व्यापारी से 15 लाख और नोएडा के एक व्यापारी से 9 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की थी। राजकुमार और अनुपम को जब गिरफ्तार किया गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें सेक्टर-10 के एक बेसमेंट में चल रहे खोदाई के काम की जानकारी मिली थी। इसके बाद राजकुमार ने अपने साथियों के साथ फर्जी खनन अधिकारी बनकर मौके पर पहुंचा और ठेकेदार को खनन विभाग का छापा बताकर तीन लाख रुपये ठग लिए थे।

जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रतिनिधि बनकर 9 लाख की धोखाधड़ी
जनवरी 2018 में राजकुमार ने मेरठ के बिजली बंबा बाईपास पर स्थित एक टाइल्स व्यापारी से 9 लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। उसने खुद को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रतिनिधि बताकर व्यापारी से टाइल्स का ऑर्डर दिया और बदले में दो बाउंस चेक दिए। बाद में व्यापारी ने इस मामले में राजकुमार समेत उसके चार साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

अन्य खबरें