आगरा में मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी ने की बैठक : रुके हुए प्रोजेक्ट की मांगी रिपोर्ट, इस मुद्दे पर दिया जोर 

नोएडा | 3 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Agra News : मंडलायुक्त रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में सोमवार को मंडलीय उद्योग बंधु समिति की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी और औद्योगिक-व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की प्रगति की समीक्षा की गई। आगरा मंडल में प्रधानमंत्री योजना के तहत 79 प्रतिशत ऋण वितरण का लक्ष्य हासिल किया गया, जबकि मुख्यमंत्री योजना में लगभग पूर्ण लक्ष्य प्राप्त किया गया।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा 
मंडलायुक्त ने मंडल स्तर पर हस्ताक्षरित 1170 एमओयू की समीक्षा करते हुए, 527 प्रोजेक्ट्स के जीबीसी के लिए तैयार होने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जनपदों में लैंड बैंक चिह्नित कर यूपीसीडा और संबंधित विकास प्राधिकरणों को हस्तांतरित किया जाए। बैठक में औद्योगिक क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। सिकंदरा औद्योगिक क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट्स की मरम्मत, सड़कों के समतलीकरण और सीवर लाइन बिछाने जैसे मुद्दों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

मंडलायुक्त ने दिए निर्देश 
फिरोजाबाद में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर भी चर्चा हुई। मंडलायुक्त ने नगर निगम द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में लगाए जा रहे संपत्ति कर की समीक्षा करने के निर्देश दिए। साथ ही, व्यापारियों से अपील की कि वे या तो संपत्ति कर जमा करें या फिर आपत्ति दर्ज कराएं। निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। फिरोजाबाद जिले में सबसे अधिक लंबित मामले होने पर मंडलायुक्त ने उनके शीघ्र और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए।

अन्य खबरें