Holi 2023 : अगर ट्रेनों में मिले बुकिंग फुल तो घबराएं नहीं, नोएडा डिपो आपको पहुंचाएगा घर

नोएडा | 1 साल पहले | Nitin Parashar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : होली आने में करीब 15 दिन बाकी है। ऐसे में सैकड़ों की संख्या में शहर में रह रहे प्रवासी अपने घर जाने की तैयारी में जुट गए हैं। ट्रेनों में बुकिंग फुल है। वेटिंग लेने के बाद भी टिकट कंफर्म होने की कोई गुंजाइश नहीं है। जिसको लेकर यूपी रोडवेज विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए अनेकों अतिरिक्त बसें उतरने जा रही हैं। शुक्रवार से एसी बसों की ऑनलाइन बुकिंग खोल दी है। यात्री सफर करने से पहले अपनी सीट को बुक कर सकेंगे।

रोडवेज की वेबसाइट पर जाकर कराए एडवांस बुकिंग 
नोएडा डिपो के एआरएम एनपी सिंह ने बताया कि होली के दौरान ट्रेनों में वेटिंग को देखते हुए परिवहन निगम ने अपनी एसी बसों में सीटों की बुकिंग खोल दी है। यात्री रोडवेज की वेबसाइट पर जाकर एसी बसों में आगामी तारीखों में एडवांस बुकिंग कर सकते हैं। ऐसा करने से यात्रियों को बस स्टैंड पर आकर परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। बसों का संचालन होली के एक सप्ताह पूर्व से ही शुरू कर दिया जाएगा।

इन जिलों के लिए मिलेगी बसें
एनपी सिंह ने बताया कि मोरोना डिपो से लखनऊ और कानपुर के लिए भी बसें मिलेंगी। इसी के साथ बदायूं, आगरा, मैनपुरी, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ, सहारनपुर,  आगरा आदि रूटों पर बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे। इसी के साथ यात्रियों को ध्यान में रखते हुए सेक्टर-37 पर भी बसें तैनात किया जाएगा। अगर लोगों की संख्या ज्यादा होती है तो उसे देखते हुए अतिरिक्त बसें भेजी जाएंगी। होली पर दूसरे राज्यों के प्रमुख शहरों के लिए बसों का संचालन अब पांच के बजाए तीन मार्च से किया जाएगा।

24 घंटे होगा बसों का संचालन
एआरएम ने बताया कि डिपो से अन्य रूट पर चलने वाली बसों का संचालन 24 घंटे जारी रहेगा। रात 10 बजे के बाद यात्रियों के अनुसार बस को रवाना किया जाएगा। डिपो से हर दिन सुबह 6 बजे से रात तक अलग-अलग जिलों के लिए बस व्यवस्था की गई है। यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा घर पहुंचने में न हो पाए, इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाने की योजना है।

अन्य खबरें