यूपी कबड्डी लीग का फाइनल आज : लखनऊ लॉयन्स और संगम चैलेंजर्स में खिताबी भिड़ंत, हजारों दर्शक बढ़ाएंगे हौसला

नोएडा | 3 महीना पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | हर एक पॉइंट के लिए लगाना पड़ा दमखम



Noida News :  दो हफ्ते से चला आ रहा उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग का रोमांच बुधवार को अपने आखिरी दौर में पहुंचा गया। 24 जुलाई को खेले गए पहले सेमीफाइनल में यमुना योद्धा को हराकर लखनऊ लॉयन्स ने यूपीकेएल के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। दूसरे सेमीफाइनल में काशी किंग्स को हराकर संगम चैलेंजर्स की टीमे ने फाइनल में प्रवेश किया। इंडोर स्टेडियम में 25 जुलाई को लीग के फाइनल में लखनऊ लॉयन्स और संगम चैलेंजर्स की टक्कर होगी।

सेमीफइनल मुकाबलों का नतीजा 
पहले सेमीफाइनल मुकाबले में लखनऊ ने यमुना को 35-21 सेशिकस्त दी। शुरू सेही लखनऊ की टीम यमुना पर हावी दिखी। मैच के आखिरी समय तक लखनऊ ने यमुना पर बढ़त कायम रखी। यह मुकाबला लखनऊ ने 14 अंकों के अंतर से अपने नाम किया। दूसरे सेमीफाइनल में संगम चैलेंजर्स और काशी किंग्स में रोमांचक मुकाबला हुआ। यह मुकाबला संगम ने सात अंकों से जीत कर फाइनल में जगह बनाई। संगम ने 39-32 से जीत दर्जकी। प्रतियोगिता में खिताबी जीत हासिल करने वाली टीम का 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रदेश की आठ टीमों ने दमखम दिखाया। आईपीएल और प्रो कबड्डी की तर्ज पर यूपी के युवा खिलाड़ियों को एक्सपोजर देने के मकसद से यूपीकेएल का आयोजन उत्तर प्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सहयोग से किया गया है।

पांच हजार दर्शकों के आने की उम्मीद
खिताबी मुकाबला देखनेके लिए इंडोर स्टेडियम में पांच हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है। लीग के आयोजकों ने प्रवेश निशुल्क रखा है। लिहाजा खिताबी मुकाबले में काफी दर्शक जुटने की संभावना जताई जा रही है। पहली बार यूपी कबड्डी लीग का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता अब हर साल नोएडा में आयोजित होगी।

कब और कहां देखें फाइनल मैच
यूपीकेएल के फाइनल मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के  सोनी टेन 3 पर होगा। यूपीकेएल के मैच ऑनलाइन फैनकोड पर भी देखे जा सकते हैं। इसके अलावा सभी लोगों की स्टेडियम में एंट्री फ्री होगी। नोएडा या दिल्ली में रहने वालों को मैच लाइव देखना का सुनहरा मौका भी मिलेगा।

अन्य खबरें