NOIDA BREAKING : नामी हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स समेत 4 पर एफआईआर, चार माह के बच्चे को लगाया एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन

नोएडा | 1 साल पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर-119 में स्थित एक नामी अस्पताल के डॉक्टर सहित चार लोगों के खिलाफ एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि डॉक्टर और अस्पताल के स्टाफ ने उनके 4 माह के बच्चे को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगा दिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
क्या है पूरा मामला
थाना सेक्टर-113 के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद प्रजापति ने बताया कि मयूर सिंघल पुत्र अशोक कुमार सिंह निवासी पंचशील ग्रीन सोसायटी ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने 30 जनवरी की रात 11 बजे के करीब अपने 4 माह के बेटे को उपचार के लिए सेक्टर-119 स्थित मदरलैंड हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। 

डॉक्टरों ने लगाया एक्सपायर डेट इंजेक्शन
उन्होंने बताया कि उनका बच्चा तेज-तेज रो रहा था। बच्चे का उपचार कर रहे डॉक्टर अभिषेक ने बताया कि बच्चे को दर्द निवारक इंजेक्शन लगाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि डॉक्टर और नर्स आदि ने बच्चे को दर्द निवारक इंजेक्शन लगाया। थोड़ी देर बाद जब उन्होंने देखा कि जो इंजेक्शन उनके बच्चे को लगाया गया था, वह एक्सपायरी डेट का था। उन्होंने बताया कि डॉक्टर और अस्पताल के लोगों ने उनके बच्चे के साथ घोर लापरवाही करते हुए एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगाया है, जिससे उनके बच्चे को जान को खतरा हो सकता है।

पुलिस ने इन धाराओं में किया मुकदमा दर्ज
थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक, कंपाउंडर सोनू, नर्स खुशबू और भावना के खिलाफ धारा 337 व 338 के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी का कहना है कि सभी पहलू को ध्यान में रखकर छानबीन की जा रही है। इस मामले में जो भी जांच के बाद सामने आएगा। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें