Noida Cyber Crime : किराए पर फ्लैट लेने के नाम पर ब्रिगेडियर से 3.34 लाख की ठगी, CISF का जवान बनकर लगाया चूना

नोएडा | 1 साल पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | Symbolic images



Noida News : थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर -37 में रहने वाले एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर के मकान को किराए पर लेने के नाम पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कथित सहायक उपनिरीक्षक ने 3,34,000 रुपए की ठगी कर ली। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर थाना सेक्टर-39 पुलिस मामले की जांच कर रही है।

19 अप्रैल को आया कॉल और...
सेक्टर-37 में रहने वाले ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) आरसी मनचंदा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक उनका सेक्टर-46 में एक फ्लैट है। उस फ्लैट को उन्होंने किराए पर देने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने 19 अप्रैल को उनसे संपर्क किया और कहा कि वह सीआईएसएफ का सहायक उपनिरीक्षक बोल रहा है। उसका नाम अंकित है। उसने कहा कि मेरी पोस्टिंग दिल्ली में हो गई है और मुझे आपका मकान किराए पर चाहिए। पीड़ित के अनुसार उसने कहा कि किराया सीआईएसएफ के आफिस द्वारा दिया जाएगा और आपसे सीआईएसएफ के अधिकारी बात करेंगे।

70 हजार रुपए से शुरू हुआ गेम
उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद एक व्यक्ति काम का उनके पास फोन आया। उसने कहा कि वह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल से अधिकारी बोल रहा है। उसने कहां की किराए के पैसे डालने के लिए आपके खाते का वेरीफिकेशन होना है। आप हमारे अकाउंट में तक किराया का मूल्य 70 हजार रुपए डाल दो, हम उसको वापस कर देंगे। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति की बात पर विश्वास करके उन्होंने उसके खाते में 70 हजार रुपए डाल दिया। पैसे वापस करने के नाम पर वह की बार लिंक भेजता गया और विभिन्न बार में उसने उनके खाते से 3 लाख 33 हजार रुपए निकाल लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरें