Noida : चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में लापरवाही के कारण बच्ची की मौत, बिना ठीक किए भेज दिया था घर

नोएडा | 2 साल पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | मृतक बच्ची की फाइल फोटो



Noida : सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ अस्पताल में इलाज में देरी और लापरवाही की वजह से एक मासूम बच्ची की मौत हो गई है। बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ प्रदर्शन किया। मिली जानकारी के मुताबिक, बच्ची की तबीयत खराब होने के बाद उसके माता-पिता चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में लेकर आए हुए थे। बच्ची को उल्टी-दस्त की शिकायत थी। जहां डाक्टर ने सिर्फ के इंजेक्शन लगाकर घर जाने को बोल दिया। रविवार को तबीयत अधिक बिगड़ने पर बच्ची के परिजन दोबारा अस्पताल लेकर आए। जहां लापरवाही के वजह से बच्ची ने दम तोड़ दिया।

10 महीने की थी बच्ची
बच्ची के पिता नितेश पासवान ने बताया कि उनकी 10 महीने की बच्ची वेदिका बीमार थी। उससे उल्टी-दस्त लागतार हो रहा था। इलाज करवाने के लिए चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में वेदिका को लेकर पहुंचे। जहां शनिवार को अस्पताल के स्टाफ ने इंजेक्शन लगा कर घर भेज दिया। वेदिका की सेहत ठीक होने के बजाय और खराब हो गई। रविवार की सुबह बच्ची को दिखाने के लिए अस्पताल लेकर आया गया।
डॉक्टर ने कहा इंतजार करो : नितेश पासवान 
उन्होंने बताया कि अस्पताल के इमरजेंसी में मौजूद डाक्टर ने पर्ची देकर इंतजार करने को कहा। इस दौरान बच्ची की हालत खराब होती रही। विरोध करने पर डाक्टर बच्ची को अंदर ले गए। लेकिन इलाज शुरू होने से पहले ही बच्ची की मौत हो गई। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन बच्ची के अस्पताल पहुंचने से पहले मृत होने की बात कहकर रिपोर्ट पर हस्ताक्षर का दवाब बनाता रहा। किसी दूसरे बच्चे के साथ ऐसा न हो दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस मामले में सूचना के बाद पहुंची कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को शांत करवाया है।

अन्य खबरें