नोएडा में साइबर अरेस्ट HR ने उठाया खौफनाक कदम : अपराधियों के ब्लैकमेल करने पर लिखा था सुसाइड नोट, दो महीने पहले हुई थी शादी

नोएडा | 9 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | symbolic image



Noida News :  नोएडा में एक कंपनी के एचआर ने साइबर अपराधियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली। इस पूरे मामले में सबसे चौंका देने वाली बात है कि युवक की दो महीने पहले ही शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने उन्हें व्हाट्सएप कॉल कर साइबर अरेस्ट कर लिया था। इसके बाद आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उन्हें पैसों के लिए ब्लैकमेल करने लगे। जिसके बाद पीड़ित ने सुसाइड नोट लिखकर जीवनलीला समाप्त कर ली। 

व्हाट्सएप और ई-मेल के जरिए कर रहे थे ब्लैकमेल 
मूलरूप से प्रयागराज के पुष्पांजलि नगर के रहने वाले अभिषेक गुप्ता बरौला गांव में किराए के कमरे में रहते थे। उनकी दो महीने पहले ही शादी हुई थी। नोएडा में वह एक कंपनी में एचआर के पद पर थे। 23 अप्रैल को उनका शव कमरे में पंखे से लटका पाया। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस जांच में पता चला है कि युवक ने साइबर ठगों द्वारा ई-मेल और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए की जा रही ब्लैकमेलिंग से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को मृतक द्वारा डायरी में लिखा गया सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

वाट्सअप के जरिए कर रहे थे ब्लैकमेल 
फूलचंद गुप्ता ने दर्ज कराई एफआईआर में कहा कि उनका बेटा अभिषेक राजगुप्ता बरौला गांव में किराए के कमरे में रहता था। 23 अप्रैल को उसका शव कमरे में लटका मिला। उन्होंने पुलिस को बताया कि अभिषेक को पिछले कुछ दिनों से अज्ञात लोगों के द्वारा ई-मेल और व्हाट्सएप पर मैसेज के जरिये ब्लैकमेल किया जा रहा था। अवैध रूप से रुपयों की मांग की जा रही थी। आरोपी धमकी दे रहे थे कि यदि रुपये नहीं मिले तो उसके आपत्तिजनक फोटो उसके रिश्तेदारों एवं सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे। इसके चलते अभिषेक मानसिक उत्पीड़न का शिकार हो रहा था। यह जानकारी उसने परिवार के लोगों को भी बताई थी। उन्होंने इस मामले में बात करने का भी आश्वासन दिया था, लेकिन उससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।

माता-पिता के लिए लिखा आई लव यू 
पुलिस के मुताबिक मृतक की डायरी बरामद हुई है। उसमें एक पेज पर कुछ लाइनें लिखी हैं। उसमें माता-पिता के लिए आइ लव यू लिखा है। साथ ही आत्महत्या के बारे में बताया है। माना जा रहा है कि सुसाइड नोट अभिषेक ने ही लिखा था। 

दो माह पहले हुई थी शादी 
थान प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सैनी ने बताया कि मृतक की करीब दो माह पहले ही शादी हुई थी। वह बरौला में अकेला रहता था। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें