गौतमबुद्ध नगर के लोगों को ठगने का नया तरीका : पहले सुंदरियां व्हाट्सअप पर होती है निर्वस्त्र, फिर फर्जी अफसर करते है खेल की शुरुआत

नोएडा | 2 साल पहले | Mayank Tawer

Google Image | Symbolic Photo



Noida News : आम्रपाली सफायर सोसायटी में रहने वाले शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी हस्ती को एक महिला ने व्हाट्सएप कॉल किया। जैसे ही उन्होंने फोन उठाया, महिला निर्वस्त्र हो गई। कुछ देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। फोन करने वाले लोगों ने अपनेआप को यूट्यूब का अधिकारी बताकर उन्हें धमकी दी कि उनकी वीडियो यूट्यूब पर अपलोड की जा रही है और थोड़ी देर बाद ही सीबीआई के लोग उनसे पूछताछ करने के लिए पहुंचेंगे। इस घटना से घबराए पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है। थाना सेक्टर-39 पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर सोसायटी में शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी व्यक्ति रहते हैं। बीते 9 मई को उनके फोन पर एक व्हाट्सएप कॉल आया। उन्होंने फोन नहीं उठाया। फोन करने वाले ने प्लीज कॉल का मैसेज दिया। थोड़ी देर बाद फिर उनके फोन पर व्हाट्सएप कॉल आई। उन्होंने जैसे ही फोन उठाया, फोन करने वाली लड़की  ऑनलाइन निर्वस्त्र हो गई। उन्होंने अपना फोन काटा।

फर्जी अधिकारी ने आगे बढ़ाया खेल
पुलिस ने बताया कि थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और अपने आप को यूट्यूब दिल्ली का हेड बताया। उसने कहा कि आप की अश्लील वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हो रही है। इसके बाद सीबीआई के अधिकारी आप से पूछताछ करने आपके घर पहुंचेंगे। इस घटना से सहमे व्यक्ति ने मामले की शिकायत नोएडा पुलिस के साइबर सेल से की। साइबर सेल द्वारा जांच करने के बाद रिपोर्ट लगाई गई। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिले में कोई पहला मामला नहीं
साइबर अपराधियों ने समाज के प्रबुद्ध और प्रतिष्ठित लोगों को ठगने का एक नया तरीका अपनाया है। वे लोग व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से फोन करते हैं और फोन करने वाली लड़की बातचीत के दौरान निर्वस्त्र हो जाती है, जिसकी ये लोग वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं। उस वीडियो के एवज में ये लोग प्रतिष्ठित लोगों को डरा धमका कर उन्हें ब्लैकमेल करके, मोटी रकम वसूल रहे हैं। 

पुलिस ने आम जनता से यह अपील की
इस तरह की रोजाना सैकड़ों वारदातें हो रही हैं। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है कि वे इस तरह के अपराध से बच्चे और अगर उनके साथ इस तरह की कोई वारदात होती है, तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें, ना कि ब्लैकमेल करने वालों के खाते मे रकम ट्रांसफर करें।

अन्य खबरें