नोएडा प्राधिकरण सीईओ का एक्शन : शहर में गड्ढे देखकर अफसरों की लगाई फटकार, बोले- एक हफ्ते में...

नोएडा | 2 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | दौरा



Noida News : नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने शहर का दौरा किया। उन्होंने कई मुख्य सड़कों और इलाकों का निरीक्षण किया। इनमें एक्सप्रेस-वे, हाजीपुर मार्ग, सेक्टर 44, 96, 100, डीएससी मार्ग, गांव सोरखा और सदरपुर शामिल रहे। वर्क सर्किल-3 के इलाके में बहुत सारे गड्ढे थे। सीईओ ने वहां के वरिष्ठ प्रबंधक राजकमल को कारण बताओ नोटिस देने का आदेश दिया। सोरखा गांव में सफाई की हालत बहुत खराब थी। सीईओ ने वहां के इंजीनियर को चेतावनी देने और ठेकेदार पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया।

महामाया फ्लाईओवर
सीईओ सबसे पहले एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। महामाया फ्लाईओवर के नीचे कुछ गड्ढे थे। सीईओ ने इन गड्ढों को भरने और 100 मीटर की दूरी पर मैस्टिक फ्लोरिंग करने का आदेश दिया। फिर उन्होंने सेक्टर-44 और 96 के बीच की सड़क देखी। यह सड़क बहुत खराब हालत में थी। उन्होंने इस सड़क की मरम्मत करने का आदेश दिया।

एनआरआई रोड 
एनआरआई रोड की हालत भी अच्छी नहीं थी। वहां घास और झाड़ियां उग आई थीं। नालियां टूटी हुई थीं। सीईओ ने इस सड़क की सफाई करने, नालियों की मरम्मत करने और केसी ड्रेन से मिट्टी हटाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि यह काम एक हफ्ते में पूरा होना चाहिए। सदरपुर गांव में बारातघर के पास बिजली के खंभे पड़े हुए थे। सीईओ ने इन्हें तुरंत हटाने का आदेश दिया। वहां के नाले में भी बहुत गंदगी थी। उन्होंने इसकी सफाई करने को कहा।

सेक्टर-45 और 99 
सेक्टर-45 और 99 के बीच की सड़क भी अच्छी हालत में नहीं थी। वहां भी घास और झाड़ियां थीं, नालियां टूटी हुई थीं। सीईओ ने इस सड़क को ठीक करने और फुटपाथ को चलने लायक बनाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि यह काम अगले सोमवार तक पूरा होना चाहिए।

तिराहे को सुंदर बनाने का आदेश
हाजीपुर से भंगेल एलिवेटेड रोड तक की सड़क पर बहुत सारे गड्ढे थे। अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क की मरम्मत बारिश के बाद की जाएगी। हाजीपुर में एक जगह पर अतिक्रमण था, जो सड़क बनाने में रुकावट डाल रहा था। सीईओ ने इस अतिक्रमण को हटाने का आदेश दिया। सेक्टर 47, 100 और 107 के तिराहे को सुंदर बनाने का आदेश दिया गया। भंगेल एलिवेटेड रोड से सेक्टर 71 तक की सड़क पर गड्ढे थे। सीईओ ने इन्हें तुरंत भरने और बारिश के बाद पूरी सड़क की मरम्मत करने का आदेश दिया।

एजेंसियों पर जुर्माना
पूरे दौरे के दौरान कई जगहों पर कचरा और निर्माण का मलबा पाया गया। सीईओ ने इसके लिए संबंधित एजेंसियों पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया। बारिश के कारण कई सड़कों और फुटपाथों पर घास उग आई थी। सीईओ ने एक हफ्ते में इस घास को साफ करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि अगर यह काम नहीं हुआ तो संबंधित एजेंसियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें