नोएडा में अद्भुत होगी रामलीला : हवा में युद्ध करेंगे कलाकार, जंगल में दिखेंगे राम, लक्ष्मण और सीता

नोएडा | 2 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा के सेक्टर-21ए स्थित स्टेडियम ग्राउंड में इस साल अद्भुत रामलीला देखने को मिलेगी। रामलीला समिति का दावा है कि इस बार विशेष तैयारियां की जा रही है। रामलीला मंचन के दौरान कलाकार हवा में युद्ध करते नजर आएंगे। इस दौरान कलाकारों की सुरक्षा का भी ध्यान भी रखा जाएगा। 

वनवास के दृश्य के लिए जंगल होगा तैयार 
सनातन रामलीला कमेटी के महासचिव संजय बाली ने बताया कि इस बार भव्य रामलीला का मंचन किया जाएगा। ग्राउंड में दो मंजिला मंच बनाया जाएगा। भगवान राम के 14 वर्ष के वनवास के दृश्य के लिए मंच को जंगल का रूप दिया जाएगा। स्टेडियम में होने वाली रामलीला में पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। रावण और मेघनाद के पुतले बनाने का काम शुरू हो गया है। पुतले बनाने वाले कारीगरों को दिल्ली से बुलाया गया है। स्टेडियम में होने वाली रामलीला में इस बार 150 से 200 दुकानें लगाई जाएंगी।

दिल्ली और मुंबई के दिखेंगे कलाकार 
रामलीला मंचन के लिए दिल्ली और मुंबई से अनुभवी कलाकारों को बुलाया जा रहा है। मंचन के लिए कलाकारों की बुकिंग हो चुकी है। एक अक्तूबर से कलाकार स्टेडियम पहुंच जाएंगे। इसके साथ ही सेक्टर-62 में रामलीला मंचन के लिए 150 फीट चौड़ा मंच बनाने का निर्णय लिया गया। श्री राम मित्र मंडल के महासचिव मुन्ना शर्मा ने बताया कि मंच के तीन हिस्से होंगे, जिसमें पहले हिस्से को जंगल, दूसरे हिस्से को पहाड़ और तीसरे हिस्से को राम दरबार के रूप में सजाया जाएगा।

अन्य खबरें