बड़ी खबर : नोएडा की नामी आयुर्वेदिक कंपनी का डाटा चोरी, कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा | 3 घंटा पहले | Mayank Tawer

Google Photo | Symbolic Photo



Noida News : सेक्टर-142 में स्थित एक आयुर्वेदिक दवा निर्माण कंपनी में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। कंपनी के अधिकारियों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि कुछ कर्मचारी उनकी सॉफ़्टवेयर प्रणाली से ग्राहकों का डाटा चोरी कर रहे हैं और उसे अपने साथियों को दे रहे हैं। इसके बाद यह समूह कंपनी का नकली लेबल लगाकर ग्राहकों को नकली दवाइयां बेचने का घिनौना काम कर रहा है।

क्या है पूरा मामला
शिकायतकर्ता शिवेंद्र चंदेल ने थाना सेक्टर-142 में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी 'सुवास्थी आयुर्वेदिक' का कॉरपोरेट ऑफिस सेक्टर-142 में स्थित है। जहां करीब 1200 कर्मचारी कार्यरत हैं। शिवेंद्र चंदेल ने बताया कि कंपनी के ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से ग्राहकों से ऑर्डर प्राप्त किए जाते हैं और उनके पते पर दवाइयां भेजी जाती हैं, लेकिन कुछ कर्मचारियों ने कंपनी के सॉफ़्टवेयर से ग्राहकों का संपर्क नंबर और अन्य संवेदनशील जानकारी चोरी कर ली है। इसे अपने साथी अजीजुल हसन को दे दिया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ आरोपी
शिकायतकर्ता ने बताया कि अजीजुल हसन नामक एक कर्मचारी सीसीटीवी कैमरे में इस धोखाधड़ी के काम को करते हुए कैद हुआ है। आरोपी अपने साथी कर्मचारियों के साथ मिलकर ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें कंपनी के नाम पर नकली दवाइयां बेच रहा था। ये लोग नकली उत्पादों पर कंपनी का फर्जी लेबल लगाकर ग्राहकों को ठगने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस का बयान
थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, "हम इस मामले की हर पहलू से जांच कर रहे हैं, जिससे धोखाधड़ी में शामिल सभी लोगों को पकड़ा जा सके और पीड़ित कंपनी को न्याय मिल सके।"

अन्य खबरें