नोएडा से बड़ी खबर : पीजी और गेस्ट हाउस बने सिरदर्द, सेक्टर वासियों ने पुलिस से पूछा कब होगा एक्शन

नोएडा | 3 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | डीसीपी ट्रैफिक निवासियों के सवालों का जवाब देते हुए



Noida News : नोएडा के सेक्टर में रहने वाले लोग इन दिनों अवैध रूप से चल रहे पीजी और गेस्ट हाउस से परेशान हैं। सेक्टरों के निवासियों ने इस समस्या को लेकर बेहतर सुरक्षा, अतिक्रमण से मुक्ति समेत नोएडा वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के बैनर तले पुलिस के आला अधिकारियों ने विभिन्न आरडब्ल्यूए के साथ बैठक की। इस दौरान ज्यादातर आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी सेक्टरों में चल रहे पीजी और गेस्ट हाउस से परेशान दिखे। 

डीसीपी बोले-जल्द निकालेंगे समाधान 
सेक्टर-52 स्थित फोनरवा कार्यालय में हुई बैठक में नोएडा जोन डीसीपी रामबदन सिंह, डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं का समाधान निकाला। बैठक में अधिकांश आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने शिकायत की कि सेक्टरों में बने अवैध पीजी और गेस्ट हाउस की जांच कराई जाएगी। इनमें अवैध गतिविधियां चल रही है। सेक्टर में गश्त बहुत कम होती है। इसके अलावा संबंधित चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी की आरडब्ल्यूए के साथ लंबे समय से कोई बैठक नहीं हुई है। सेक्टरों में वेंडिंग जोन के अलावा रेहड़ी, ठेला आदि लग जाते हैं, जिससे सेक्टरों के अंदर सड़कों पर जाम लग जाता है। 

एसएचओ और चौकी इंचार्ज नहीं करते बैठक 
फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि आरडब्ल्यूए पुलिस विभाग को महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करती है। वहीं एसएचओ व चौकी इंचार्ज के साथ बैठकें न होने के कारण उनमें समन्वय नहीं हो पाता है। इसलिए एसएचओ व चौकी इंचार्ज अपने-अपने सेक्टर की आरडब्ल्यूए से लगातार संपर्क में रहें और कम से कम महीने में एक बार आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ बैठक अवश्य की जाए। इसके अलावा सेक्टरों में साप्ताहिक बाजार और पीजी व गेस्ट हाउस से होने वाली समस्याओं के बारे में भी पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गई।

सेक्टरों में पुलिस पेट्रोलिंग हुई बंद  
महासचिव केके जैन ने कहा कि इन दिनों सेक्टरों में पेट्रोलिंग बहुत कम हो रही है। पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। इसके साथ ही सेक्टरों में अनाधिकृत ठेले वालों व रेहड़ी वालों आदि के कारण जाम लगता है और अनजान लोग सेक्टरों में घूमते रहते हैं, जिससे सेक्टर में चोरी आदि का खतरा बढ़ जाता है। समस्याओं को सुनने के बाद पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि पुलिस विभाग आरडब्ल्यूए के साथ समन्वय स्थापित करेगा और इसके लिए हर महीने थाना स्तर पर व संबंधित आरडब्ल्यूए के साथ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। 

अतिक्रमण की काफी समस्याएं
नई चौकी स्थापित करने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा और जहां भी जरूरत होगी वहां नई चौकी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नोएडा में बेंडिंग जोन व अतिक्रमण की काफी समस्याएं हैं। नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

अन्य खबरें