Global Environment Day : सीईओ ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी, खूब दौड़े नोएडा वासी 

नोएडा | 5 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | सीईओ ने मैराथन को दिखाई हरी



Noida News : सेक्टर-21ए स्टेडियम में विश्व पर्यावरण दिवस (Global Environment Day) के अवसर पर नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) और कंपनी कोफॉर्ज लिमिटेड ने संयुक्त रूप से एक मिनी मैराथन रेस का आयोजन किया। नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस आयोजन का थीम 'स्वच्छ नोएडा, स्वस्थ नोएडा' रहा। दौड़ में लगभग 500 प्रतिभागियों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से भाग लिया।
विजेताओं को किया गया सम्मानित 
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने विभिन्न श्रेणियों में पुरुष और महिला वर्ग के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को शील्ड और उपहार देकर सम्मानित किया गया। मैराथन के बाद, नोएडा क्षेत्र में सफाई कार्य करने वाले कर्मचारियों को कार्य करने की सुविधा के लिए सेफ्टी किट जैसे सेफ्टी जैकेट, सेफ्टी शूज, सेफ्टी दस्ताने, मास्क आदि का वितरण किया गया। इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, केके जैन, पवन यादव, डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह और महासचिव संजीव कुमार ने शहरवासियों को पर्यावरण और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए संबोधित किया।
ये रहे उपस्थित
इस दौरान नोएडा प्राधिकरण उप महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य) एसपी सिंह,  उप महाप्रबंधक (सिविल) विजय रावल, परियोजना अभियंता (स्वास्थ्य-I) गौरव बंसल, परियोजना अभियंता (जनस्वास्थ्य-II) आरके शर्मा, कंपनी कोफॉर्ज लिमिटेड की वाइस प्रेसिडेंट मंजरी मिश्रा और मानविका शर्मा, गाइडेड फॉर्च्यून समिति की पूरी टीम, आईएलआरटी की टीम के सभी सदस्य और अन्य नागरिक उपस्थित रहे।
जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में वृक्षारोपण
इसके अलावा सेक्टर-94 स्थित नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया। इस दौरान पौधे लगाए गए और सभी लोगों को पर्यावरण को प्रदूषित न करने के विषय में जानकारी दी गई। सभी से अपील की गई कि वे अपने घर या कार्यालय के पार्क में एक पौधा अवश्य लगाएं। पर्यावरण की सुरक्षा बढ़ाने के लिए एक जागरूकता कार्यशाला का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्लास्टिक सामग्री के उपयोग से पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। सभी लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाकर अपने शहर को हरा-भरा बनाने और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने में अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर कंपनी सनवोडा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

अन्य खबरें