दुबई ड्राई फ्रूट घोटाला : इनामी बदमाश को नोएडा पुलिस ने दबोचा, अभी तक लगा चुका है करोड़ों रूपये का चूना

नोएडा | 3 साल पहले | Harish Rai

Tricity Today | इनामी बदमाश को नोएडा पुलिस ने दबोचा



नोएडा थाना सेक्टर-58 पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दुबई ड्राई फ्रूट के नाम पर ठगी करने वाले नेशनल गैंग के मास्टरमाइंड सुमित यादव के दाहिना हाथ और 25 हज़ार के इनामी को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला
पुलिस ने दुबई ड्राई फ्रूट के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टर माइंड सुमित यादव के दाहिना हाथ और 25 हज़ार का इनामी बदमाश सत्तन यादव को गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-58 पुलिस को सूचना मिली थी कि नोएडा के सेक्टर-62 स्थित छोटा-डी पार्क में सत्तन आने वाला है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और सत्तन यादव को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस पूछताछ में सत्तन यादव ने बताया कि सुमित यादव ही पूरे ठगी का मास्टरमाइंड था। सत्तन यादव, सुमित यादव का ड्राइवर भी था। इसके साथ ही कंपनी के अन्य काम भी खुद करता था। सत्तन व्यापारियों को कंपनी में लाता था और जब माल नहीं पहुंचने पर ऑफिस में आके पूछता तो सत्तन उसको धमकाया करता था। 

सुमित यादव के कहने के अनुसार सत्तन धोखाधड़ी से कमाए पैसों को अलग-अलग बैंकों में जमा करवाता था। इसके लिए सत्तन को सुमित सैलरी के अलावा ऊपर से भी पैसे देता था। ताकि वो काम वफादारी से करें। आपको बता दें कि दुबई ड्राई फ्रूट नामक फर्जी कंपनी बनाकर ड्राई फ्रूट बेचने के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाले इस गिरोह के मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगिड़, सुमित नेगी और अमरजीत को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

अन्य खबरें