नोएडा में सूरज मान हत्याकांड : लेडी डॉन काजल खत्री की रिमांड ले सकती है पुलिस, लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ेगा लिंक!

नोएडा | 12 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | लेडी डॉन काजल खत्री



Noida News : जनवरी महीने में हुई एयरलाइंस कर्मी सूरज मान की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस हत्याकांड के पीछे का मास्टरमाइंड गैंगस्टर कपिल मान की करीबी और प्रेमिका काजल खत्री को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा पुलिस की कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयासों के बाद आखिरकार काजल को धर दबोचा गया। उसकी गिरफ्तारी से हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने में मदद मिलने की उम्मीद है।

गोपनीय स्थान पर लेडी डॉन से पूछताछ
नोएडा पुलिस की कई टीमें काजल की तलाश में लगी हुई थीं, लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाती थी। पुलिस ने काजल की गिरफ्तारी के लिए 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था। आखिरकार दिल्ली के रोहिणी से काजल को गिरफ्तार कर नोएडा लाया गया, जहां पुलिस उससे गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही है। 

काजल की गिरफ्तारी से बढ़ी उम्मीदें
पुलिस सूत्रों के अनुसार काजल की गिरफ्तारी से हत्याकांड के तीसरे शूटर की पहचान हो सकती है, जो अब तक अज्ञात है। माना जा रहा है कि यह शूटर कुख्यात लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य हो सकता है। पुलिस जल्द ही इस मामले में मर्डर सीन का दोबारा निर्माण कर सकती है। जिससे जांच में और भी महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं।

काजल खत्री पर्दे के पीछे की साजिशकर्ता
जांच में सामने आया है कि काजल ने इस हत्याकांड की पूरी साजिश रची थी। वह जेल में बंद गैंगस्टर कपिल मान और हत्यारों के बीच संपर्क स्थापित करती थी। मोबाइल ऐप्स के जरिए संचार करती थी। हथियारों की व्यवस्था करना, साजिश को अंजाम तक पहुंचाना और पैसों का लेनदेन आदि काजल के हाथ में था। हालांकि, अंतिम निर्णय कपिल मान का ही होता था जो जेल में रहते हुए भी अपना गैंग संचालित कर रहा था।

गैंगवार की साजिश में बिछी बिसात
सूरज मान की हत्या गैंगवार का ही परिणाम थी। गैंगस्टर कपिल मान और प्रवेश मान के बीच पिछले कई वर्षों से एक प्लॉट को लेकर तनाव चल रहा था। इस विवाद में अब तक दोनों पक्षों से पांच लोगों की हत्या हो चुकी है। सूरज मान की हत्या इसी गैंगवार का हिस्सा थी। काजल खत्री के अलावा नोएडा पुलिस ने इस हत्याकांड में कपिल मान के करीबी दिल्ली के खेड़ा खुर्द के शक्ति मान, संजीत, हरजीत मान, कन्छावाला निवासी सोनू उर्फ विकास और अन्य को भी आरोपी बनाया था। पुलिस की नजर अब भी तीसरे शूटर की तलाश पर है, जो हत्याकांड में शामिल था।

अन्य खबरें