नोएडा : ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाएगी पुलिस, डीसीपी गणेश साहा ने हरी झंडी दिखाकर की शुरुआत

नोएडा | 3 साल पहले | Mayank Tawer

Social Media | डीसीपी गणेश साहा ने हरी झंडी दिखाई



नोएडा पुलिस ने भी शहर के सेक्टर-33 स्थित परिवहन विभाग कार्यालय में एक जन जागरूकता रैली का आयोजन किया। गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने हरी झंडी दिखाकर इस जागरूकता रैली को रवाना किया। इस मौके पर अधिकारी ने सभी उपस्थित लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। बढ़ते सड़क हादसों को नियंत्रित करने के लिए 18 जनवरी से 17 फरवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। इसका मकसद लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है। ताकि सड़क हादसों में कमी लाई जा सके। 

उन्होंने बताया कि ज्यादातर सड़क दुर्घटनाएं यातायात नियमों का पालन नहीं करने की वजह से होती हैं। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के बारे में लोगों को जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति सजग करना है। हम 1 महीने इस कार्यक्रम का आयोजन करते रहेंगे। हमारी एक खास वैन अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक बनाएगी। एआरटीओ प्रशासन एक पांडेय ने सभी से नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने से कई लोगों की जिंदगी सुरक्षित रहती है। 

जरा सी लापरवाही जान की दुश्मन बन सकती है। सुरक्षित वाहन संचालन और जागरूकता जान बचा सकती है। एआरटीओ प्रवर्तन अजय मिश्रा ने बताया कि जागरूकता कार्यक्रमों में स्कूलों में नुक्कड़ नाटक, निबंध, चित्रकला और भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। रैली में कर्मचारी और स्वयंसेवी संगठनों के करीब 100 लोगों ने हिस्सा लिया। सडक़ सुरक्षा से जुड़े स्लोगन, पोस्टर के माध्यम से आमजन को सडक़ सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर मुख्यालय रविंद्र वशिष्ठ, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, नोएडा आशुतोष सिंह और पीटीओ प्रीति मौजूद रहीं।

अन्य खबरें