New Year का जश्न : नोएडा वासी दो दिन में पी जाएंगे 20 करोड़ की शराब, बनाए गए 1500 नए लाइसेंस

नोएडा | 9 महीना पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : नए साल के जश्न को लेकर उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी नोएडा में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी को देखते हुए होटल, रेस्टोरेंट और रूफ टॉप संचालक भी युवाओं को रिझाने में जुट गए हैं। नोएडा के युवाओं में शराब और बीयर पीने वालों की संख्या में लगातार इजाफ़ा होता दिखाई दे रहा है। इस साल अब तक करीब 1500 करोड़ की शराब शहर वासी पी गए हैं। 31 दिसंबर और नए साल के पहले दिन नोएडा में करीब 20 करोड़ रुपए की शराब और बीयर बिकने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसकी जानकारी आबकारी विभाग की तरफ से दी गई है।

सात टीमों का गठन
जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि नववर्ष को लेकर होटल, रेस्टोरेंट और रूफ टॉप, कैफे आदि को शराब परोसे जाने के लिए अस्थायी लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। इसके लिए आबकारी विभाग के कार्यालय में आनलाइन पोर्टल पर आवेदन किए जा सकते हैं। बता दें कि शनिवार शाम तक 1500 लाइसेंस बनाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अवैध शराब की बिक्री ना हो सके इसके लिए सात टीमें गठित की गई हैं। जो लगातार रेस्टोरेंट, होटल और कैफे पर नजर बनाए हुए हैं। दो दिन में करीब 20 करोड़ रुपए से अधिक की शराब की बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है। 

लोग दूसरे जिले से ला रहे शराब
उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिले में स्थित सरकारी शराब के ठेके से ही मदिरा खरीद कर सेवन करें। सस्ती शराब के चक्कर में लोग दिल्ली, पंजाब, अरुणाचल प्रदेश और हरियाणा से शराब लेकर आते हैं। नियम के अनुसार बाहर के प्रांत की शराब उत्तर प्रदेश में लाना गैरकानूनी है। उन्होंने लोगों से अन्य प्रांतों से शराब आदि न खरीदने की अपील की है। साथ ही हिदायत भी दी है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

धारा 144 लागू
गौतमबुद्ध नगर जिले में नए साल के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 31 दिसंबर और 1 जनवरी को धारा 144 लागू कर दी गई है। नए साल के मौके पर सभी लोग जश्न में डूबे होंगे। जिले में लॉ एंड आर्डर मेंटेन रहे इसके लिए पुलिस मुस्तेद रहेगी। सेक्टर-18 में जीआईपी, गार्डन गैलेरिया, डीएलएफ, लॉजिक्स, वेनिस, गौर सिटी मॉल जैसे कई मॉल्स में हर साल लाखों लोग पहुंचते हैं। नए साल पर लोग शराब पीकर सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएं, इसके लिए भी नोएडा पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं।
 

अन्य खबरें