नोएडा सूरज मान हत्याकांड : कपिल की प्रेमिका नहीं बीवी है लेडी डॉन काजल, पुलिस ने पूछे 115 सवाल

नोएडा | 2 घंटा पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | लेडी डॉन काजल खत्री



Noida News : एयर इंडिया के क्रू मेंबर सूरज मान हत्याकांड मामले में नोएडा पुलिस ने लेडी डॉन काजल खत्री से पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस ने काजल को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था और गुरुवार को उससे 115 सवाल पूछे गए। जिसमें काजल ने सूरज मान की हत्या के लिए कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का खुलासा किया। उसने माना कि इस हत्या के लिए उसने शूटर नवीन शर्मा से 4 लाख रुपये की डील की थी।

.5 लाख रुपये की बन्दूक दिलवाई
काजल ने बताया कि उसने पहले 1.5 लाख रुपये नवीन को दिए थे, जिससे वह हत्या के लिए हथियार ला सके। बाकी 2.5 लाख रुपये काम पूरा होने के बाद देने की बात हुई थी, लेकिन इससे पहले ही नोएडा पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार कर लिया। जिससे बाकी रकम का भुगतान नहीं हो सका। पूछताछ के बाद काजल को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

प्रेम कहानी से अपराध की दुनिया तक
नोएडा पुलिस को दिए बयान में काजल ने बताया कि उसकी कपिल नाम के व्यक्ति से मुलाकात वर्ष 2016 में रोहिणी के एक जिम में हुई थी। कपिल ने खुद को राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बताया था। लंबे-चौड़े शरीर और आकर्षक व्यक्तित्व के चलते काजल को कपिल से प्यार हो गया। वर्ष 2017 में कपिल के आपराधिक मामलों में नाम आने के बाद भी काजल ने उसका साथ नहीं छोड़ा। कपिल ने शादी का वादा किया और वर्ष 2019 में एक मंदिर में शादी कर ली। इसके कुछ समय बाद कपिल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जब कपिल जेल चला गया तो काजल ने उसका गैंग चलाया।

सूरज मान की हत्या का मकसद
काजल ने बताया कि गैंगस्टर प्रवेश मान से पुरानी दुश्मनी के चलते कपिल ने सूरज मान की हत्या की योजना बनाई। काजल ने रेकी कर शूटरों को बुलाया। जिसके बाद जनवरी में नोएडा के सेक्टर-104 में सूरज की हत्या कर दी गई। यह हत्या नोएडा और दिल्ली में लंबे समय से चली आ रही गैंगवार का हिस्सा थी। जिसमें अब तक दोनों पक्षों के कई लोगों की जान जा चुकी है।

गिरफ्तारी और पूछताछ के अहम खुलासे
पुलिस पूछताछ में काजल कई बार रोने लगी और उसने पुलिस के सभी सवालों के जवाब दिए। काजल के पास से मिले आधार कार्ड से पता चला कि वह कपिल की पत्नी है। वर्ष 2019 में उन्होंने दिल्ली के एक मंदिर में शादी की थी। पूछताछ के दौरान काजल ने गैंग के अन्य सदस्यों के नाम भी बताए। जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

जल्द लगेगा गैंगस्टर एक्ट
एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि काजल पर जल्द ही गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ के दौरान कई नई जानकारियां सामने आई हैं और कुछ अन्य लोगों के नाम भी उजागर हुए हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में शामिल सभी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

लेडी डॉन कर रही थी SSC की तैयारी
काजल खत्री सोनीपत के कुंडली गांव की रहने वाली है, लेकिन वह अपने परिवार के साथ रोहिणी (दिल्ली) में बस गई थी। उसने हंसराज कॉलेज से बीए किया और वर्ष 2016 में एसएससी की तैयारी के दौरान कपिल से उसकी मुलाकात हुई थी। कपिल से प्यार में पड़ने के बाद काजल ने उसके आपराधिक गतिविधियों में शामिल होकर कई वारदातों को अंजाम दिया।

पुलिस की कार्रवाई और आगे की रणनीति
पुलिस ने इस मामले में पहले ही कपिल के भाई धीरज समेत कई अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली पुलिस ने भी दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। काजल ने कपिल और शूटरों के बीच बातचीत करवाई थी। नोएडा पुलिस ने इस जटिल मामले को सुलझाकर एक बड़ी सफलता हासिल की है। गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई से उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में गैंगवार की घटनाओं पर लगाम लगेगी और अपराधियों को उनके किए की सजा मिलेगी।

अन्य खबरें