बड़ी खबर : नोएडा में शुरू होगा वसूली अभियान, 60 बिल्डरों पर नोएडा अथॉरिटी का करीब 2,600 करोड़ रुपये है बकाया

नोएडा | 2 घंटा पहले | Lokesh Chauhan

Tricity Today | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में बिल्डरों की मनमानी पर अब प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) के बकाया की वसूली के लिए बकाएदार बिल्डरों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं। लगभग 60 बिल्डरों पर नोएडा अथॉरिटी का करीब 2,600 करोड़ रुपये बकाया है। इस राशि की वसूली के लिए डिफॉल्टर बिल्डरों के खिलाफ आरसी जारी की जा रही है। 

रेरा की कार्रवाई
जिला प्रशासन ने यूपी रेरा के आदेशों का पालन ना करने वाले नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों और कंपनियों के खिलाफ आरसी भेजी है। एसडीएम वित्त और राजस्व ने बताया कि बकाएदार बिल्डरों पर शिकंजा कसा जा रहा है। आरसी लगातार आ रही है। अप्रैल में प्रशासन ने 15.63 करोड़ रुपये की वसूली की थी। अगस्त में 46.05 करोड़ रुपये की वसूली की गई है। जो बिल्डरों पर बकाया थी। 

148 करोड़ की हुई वसूली 
एसडीएम अतुल कुमार ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में अब तक 148 करोड़ रुपये की वसूली की जा चुकी है। कुछ बिल्डर दिल्ली और बाहर के जिलों के हैं। इनसे वसूली करने के लिए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बाहर के जिलों के जिलाधिकारियों के साथ कॉरडिनेशन कर रहे हैं। पत्र लिखे जाने के साथ लगातर बातचीत भी हो रही है। आने वाले दिनों में डिफॉल्टर बिल्डरों के खाते भी सीज किए जाएंगे।

अन्य खबरें