NOIDA : लोटस बुलेवर्ड के निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च, सोसाइटी को डॉग फ्री करने की मांग, Video

नोएडा | 2 साल पहले | Md Raja

Tricity Today | लोटस बुलेवर्ड के निवासियों ने निकाला कैंडल मार्च



Noida : सेक्टर-100 में स्थित लोटस बुलेवर्ल्ड हाउसिंग सोसायटी में एक मासूस बच्चे को कुछ आवारा कुत्तों ने नोंच खाया था। इसी बच्चे की याद में सोसाइटी वालों ने कैंडल मार्च निकाला है। जिसमें सोसाइटी में रहने वाले छोटे बच्चे भी शामिल हुए। निवासियों ने सोसाइटी को डॉग फ्री और अपनी सुरक्षा को लेकर कैंडल मार्च निकाला है। इस कैंडल मार्च में सैकड़ों लोग शामिल हुए। सभी की एक मांग है कि सोसाइटी को कुत्तों से मुक्त किया जाए।
कैसे हुआ पूरा हादसा
सेक्टर-100 में लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसाइटी में सपना मजदूरी का कार्य करती थी। सपना और उसका पति दोनों सोसाइटी में मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे। सपना का 18 महीने का बच्चा अरविंद भी अपनी मां के साथ सोसाइटी में आता था। रविवार 17 अक्टूबर 2022 को जब सपना सोसाइटी में काम कर रही थी, उसी दौरान उसको अपने बच्चे के चीखने की आवाज सुनाई दी। जैसे ही सपना मौके पर पहुंची तो देखा कि कुछ आवाज हो कुत्ते उसके बच्चे को नोच रहे हैं। यह देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और कुत्तों को वहां से भगाया। अत्यंत गंभीर हालत में बच्चे को नोएडा के यथार्थ अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जहां पर सोमवार की देर रात को सूचना प्राप्त हुई कि मासूम बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई है। कुत्तों ने बच्चे की आंत को बाहर निकाल दिया था। 

सोसायटी में पहले भी कुत्तों ने बच्चों पर किए हैं हमले
लोटस बुलेवर्ड हाउसिंग सोसायटी में आवारा कुत्तों के हमले कोई नई बात नहीं है। दूसरी तरफ डॉग लवर्स स्ट्रीट डॉग्स को सोसायटी से बाहर करने के खिलाफ हैं। सोसायटी से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 3 साल पहले यहां प्रेस वाले के बच्चे पर आवारा कुत्तों ने हमला किया था। उस वक्त खूब विवाद हुआ था। कुछ रेजिडेंट्स का कहना है कि डॉग लवर जबरदस्ती सोसायटी में ही फीड करते हैं। सोसायटी के लोग बाहर ग्रीन बेल्ट में शेल्टर बनाने की मांग ऑथोरिटी और अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन से लंबे समय से कर रहे हैं। अब तक इस विवाद का कोई समाधान नहीं हो पाया है। अब रविवार को आवारा कुत्तों ने एक मासूम बच्चे की जान ले ली है।

अन्य खबरें