सुपरटेक के घर खरीदारों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन : पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार, बोले- बिल्डर चोर है

नोएडा | 3 घंटा पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | घर खरीदारों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन



Noida News : सुपरटेक लिमिटेड की अधूरी परियोजनाओं से त्रस्त हजारों खरीदार अपनी आवाज बुलंद करने के लिए 6 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक संगठित शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। ये होमबायर्स पिछले दस वर्षों से अपने घरों का इंतजार कर रहे हैं और पिछले पांच सालों से राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच, रेरा, एनसीएलएटी, सुप्रीम कोर्ट, आर्थिक अपराध शाखा और पटियाला हाउस कोर्ट में अपने अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और गुरुग्राम में स्थित कंपनी की लगभग 12 परियोजनाओं के करीब एक हजार खरीदार ने इस शांतिपूर्ण मार्च में हिस्सा लिया।

अज्ञात हमलावरों ने किया हमला 
इस प्रदर्शन का आयोजन सुमित गुप्ता, कपिल दत्त शर्मा (हिलटाउन), कैलाश चंद्र (अपकंट्री), आयोग रस्तोगी (इको विलेज 3), और अन्य ने किया। इस दौरान, महेंद्र कुमार महिंद्रा पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया, जिसमें उनके हाथ और बांह में चोट आई। सभी होमबायर्स को संदेह है कि इस घटना के पीछे सुपरटेक प्रबंधन का हाथ है, और इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई गई है। घर खरीददारो की आवाज को दबाने के बहुत सारे प्रयास किए जा रहे है

हर जगह न्याय के लिए संघर्ष कर रहे खरीदार
पिछले पांच वर्षों से खरीदार उच्चतम न्यायालय, एनसीएलएटी, राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम, रेरा, आर्थिक अपराध शाखा और पटियाला हाउस कोर्ट में न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब उन्होंने अपनी आवाज को और मजबूत करने के लिए जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का फैसला किया है। खरीदारों ने बताया कि उन्होंने हजारों की संख्या में ईमेल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मदद की गुहार लगाई है। वे चाहते हैं कि सरकार उनकी समस्या को गंभीरता से ले और जल्द से जल्द समाधान निकाले।खरीदारों में नार्थ आई, रोमानो, इको सिटी, कैपटाउन, इको विलेज-1, 2, 3, गुरुग्राम के हिलटाउन, मेरठ की ग्रीन विलेज और बेंगलुरु की मिकासा परियोजना के निवेशक शामिल हैं।

प्रदर्शन करने वाले होमबायर्स की मुख्य मांगें हैं :  
  1. एनबीसीसी के समाधान प्रस्ताव में होमबायर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए सुधार किया जाए
  2. सुपरटेक लिमिटेड का फोरेंसिक ऑडिट हो, जिससे एनबीसीसी को सभी हितधारकों (घर खरीददार, बैंक एवम अथॉरिटी) के लिए एक मजबूत योजना बनाने में मदद मिले
  3. सुपरटेक लिमिटेड के प्रबंधन की भागीदारी को पूरी तरह से हटा दिया जाए
  4. सुपरटेक के प्रोमोटर्स की गिरफ़्तारी 
  5. मौजूदा घर खरीदारों के लिए कोई लागत वृद्धि नहीं ना की जाए
  6. भारत सरकार के द्वारा SWAMIH इन्वेस्टमेंट फंड से इंतरिम फंडिंग कराई जाए
होमबायर्स ने चुका दिया घर की कीमत का 95% 
गांधी जयंती के अवसर पर, इन होमबायर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हजारों ईमेल भेजकर अपनी समस्याओं का समाधान करने की प्रार्थना की। इनमें से अधिकांश होमबायर्स ने सुपरटेक को अपने घर की कीमत का 95% चुका दिया है, लेकिन अब भी वे अपने घरों के लिए भटक रहे हैं।

अन्य खबरें