हाथरस सत्संग हादसा : सीएम योगी घटना की मांगी रिपोर्ट, लापरवाह अफसरों पर होगा एक्शन

Google Photo | सीएम योगी आदित्यनाथ



Hathras News : हाथरस में भगदड़ की दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां प्रवचन के दौरान अचानक से भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोग घायल हैं। सैकड़ों लोग बेहोश हो गए हैं। बेहोश लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इस हादसे में करीब 100 लोग मर गए हैं। अभी यह अंतिम आंकड़ा नहीं है और इसके बढ़ने की संभावना है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस घटना को "अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक" बताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री कार्यालय से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की गई है। इसके लिए टीम ऑफ आगरा एंड कमिश्नर अलीगढ़ की टीम बनाई गई है, जो हादसे की जांच करेंगे।

सीएम ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने स्थिति की समीक्षा करते हुए कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। स्थानीय प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इसमें घायलों को बिना विलंब के चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना और उनकी देखभाल सुनिश्चित करना शामिल है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही, उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है और प्रशासन को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

यह है पूरा मामला 
हाथरस जिले में सिकंदराराऊ से एटा मार्ग पर स्थित फुल्लेराय गांव में मंगलवार को सत्संग आए थे। लोग भोले बाबा का सत्संग सुनने के बाद वहां से निकल रहे थे। बाहर निकलने की जल्दबाजी में ही भगदड़ मच गई। जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। भगदड़ शांत होने के बाद वहां का मंजर देखकर लोगों के होश उड़ गए। 90 से ज्यादा महिला,पुरुष और बच्चे के शव वहां पड़े दिखे। आनन-फानन में सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम भी वहां पहुंचे गई औरा सभी को अलीगढ़ और एटा के स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजा गया। जहां घायलों का इलाज जारी है। जबकि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया है। 

पांच जिलों में होगा पोस्टमार्टम 
बताया जा रहा है कि मृतकों का पोस्टमार्टम हाथरस, एटा, अलीगढ़ समेत पांच जिलों में होगा। हाथरस के आसपास के सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया। वहीं सत्संग करने वाले भोले बाबा समेत उनका पूरा स्टाफ वहां से निकल गया। अभी तक भोले बाबा की तरफ से किसी भी तरह की शिकायत नहीं आई है। 

अन्य खबरें