Lucknow News : CPI के नेशनल सेक्रेट्री अतुल कुमार का 69 वर्ष की आयु में निधन

Tricity Today | अतुल कुमार



Lucknow News : लंबे समय से बीमार चल रहे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेशनल सेक्रेट्री अतुल कुमार अंजान का 69 वर्ष की आयु में लखनऊ के मेयो हॉस्पिटल में हुआ निधन। अतुल कुमार अंजान को बीते काफी समय से कैंसर की शिकायत थी बबीता 6 महीने से गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती थे।

2 बजे होगा अंतिम संस्कार
भारती कम्युनिस्ट पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी और कद्दावर नेता अतुल कुमार अंजान ने लखनऊ के मेयो हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह 3:00 अंतिम सांस ली। अतुल कुमार अंजान बीते काफी समय से कैंसर से ग्रसित थे वही बीटा 6 महीने से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से हजरतगंज के हलवासीय स्थित आवास पर लाया जाएगा वहीं 10:00 बजे से लेकर दोपहर 1:30 तक कैसरबाग स्थित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यालय में अंतिम दर्शन हो सकेंगे। इसके बाद लखनऊ के भैंसाकुंड शमशान घाट के लिए 2:00 उनकी अंतिम यात्रा रवाना होगी।

LU से शुरू की छात्र राजनीति
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता के रूप में अतुल कुमार अंजान को जाना जाता है। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर लखनऊ विश्वविद्यालय से छात्र नेता के रूप में शुरू किया। अतुल कुमार अंजन 20 साल की उम्र में नेशनल कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष के रूप में चुने गए थे छात्रों के बीच अतुल कुमार अंजान काफी पॉपुलर थे क्योंकि वह छात्रों की परेशानियों को उठाने के लिए सबसे आगे रहते थे। वामपंथी विचारधारा से जुड़े होने के कारण वह की के बड़े नेता के रूप में जाने जाते थे।

अन्य खबरें