18 को गाजियाबाद आएंगे सीएम योगी, रोजगार मेले से 15 ह‌जार युवाओं को नौकरी दिलाने की तैयारी

बड़ी खबर : 18 को गाजियाबाद आएंगे सीएम योगी, रोजगार मेले से 15 ह‌जार युवाओं को नौकरी दिलाने की तैयारी

18 को गाजियाबाद आएंगे सीएम योगी, रोजगार मेले से 15 ह‌जार युवाओं को नौकरी दिलाने की तैयारी

Tricity Today | CM Yogi Adityanath

Ghaziabad News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 सितंबर को गाजियाबाद आएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री योगी घंटाघर रामलीला मैदान में वृहद रोजगार मेला का उदघाटन कर सकते हैं, हालांकि इस संबंध में कोई अधिकारिक जानकारी अभी प्रशासन की ओर से नहीं दी गई है लेकिन प्रशासन रोजगार मेला का आयोजन करने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस मेले के जरिए निजी कंपनियों में 15 हजार युवाओं को रोजगार दिलाने की तैयारी है। उम्मीद है कि मेले में 100 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी। मेले को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने तमाम प्रोफेशनल कॉलेजों की प्लेसमेंट सेल को इस संबंध में जिम्मेदारी सौंपी है।

गाजियाबाद में होना है विधानसभा उप- चुनाव
अतुल गर्ग के सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट खाली कर दी थी, इस सीट पर उप-चुनाव होना है, इसलिए मुख्यमंत्री का गाजियाबाद दौरा खास माना जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहले सितंबर के पहले सप्ताह में आने की तैयारी थी, फिर 14 सितंबर की चर्चा हुई, लेकिन अब मुख्यमंत्री का 18 सितंबर का कार्यक्रम फाइनल हो गया है, हालांकि अधिकारिक कार्यक्रम आना अभी बाकी है।

निजी कंपनियों में रोजगार दिलाने की तैयारी
रोजगार मेले का आयोजन घंटाघर स्थित रामलीला मैदान पर करने की तैयारी है। उप- चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम के जरिए बड़ा संदेश देने की तैयारी की जा रही है। सीधे युवाओं से जुड़े होने के कारण रोजगार सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसलिए रोजगार मेले का आयोजन 15 हजार से अधिक युवाओं को सौ से अधिक निजी कंपनियों में विभिन्न पदों पर नौकरी दिलाने की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा की गई है।

टेबलेट और ऋण वितरण की भी उम्मीद
इस कार्यक्रम के दौरान पात्र विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टेबलेट दिए जाने की भी उम्मीद है। इसके अलावा मुख्यमंत्री स्वरोजगार के लिए चयनित लाभार्थियों को ऋण वितरण भी कर सकते हैं। कुल मिलाकर पिछले माह मुख्यमंत्री हिंदी भवन में उप- चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की क्लास ले चुके हैं। कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को बूथ मजबूत करने के लिए गुर बताए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.