अंतर्राज्यीय मोबाइल टावर चोर गिरोह दबोचा, लग्जरी कारों से करते थे वारदात, जानिए छोटी उम्र के बड़े कारनामें

गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी : अंतर्राज्यीय मोबाइल टावर चोर गिरोह दबोचा, लग्जरी कारों से करते थे वारदात, जानिए छोटी उम्र के बड़े कारनामें

अंतर्राज्यीय मोबाइल टावर चोर गिरोह दबोचा, लग्जरी कारों से करते थे वारदात, जानिए छोटी उम्र के बड़े कारनामें

Tricity Today | पुलिस हिरासत में मोबाइल टावर चोर, मामले की जानकारी देते डीसीपी सुरेंद्र नाथ तिवारी।

Ghaziabad News : गाजियाबाद कमिश्नरेट की स्वाट टीम (रूरल जोन) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से भारी मात्रा में मोबाइल टावर उपकरण बरामद हुए हैं। चारों काले रंग की स्कॉर्पियो में सवार थे। वह लग्जरी कार में सवार होकर अलग- अलग राज्यों में वारदातों को अंजाम देने जाते थे। गैंग को लग्जरी कार उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी लोनी के बंथला निवासी रवि चौधरी की थी। मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी रूरल सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि गैंग के अलग- अलग गाडियों से चलने के कारण पुलिस उन्हें ट्रेस नहीं कर पाती थी।

20 वर्ष का आमिर है गैंग का सरगना
डीसीपी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि गैंग का सरगना आमिर मात्र 20 वर्ष का है। उसके खिलाफ लूट और चारी के एक दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है।बाकी की उम्र भी ज्यादा नहीं है। इतनी कम उम्र में अपराध की दुनिया में सक्रिय इन बदमाशों ने यूपी के अलावा हरियाणा और राजस्थान तक अपना नेटवर्क फैलाया हुआ है। मुखबिर की सूचना पर स्वाट टीम ने मुरादनगर में गंगनहर के पास से स्कॉर्पियो में सवार 22 वर्षीय शोएब उर्फ बिल्लू पुत्र बिलाल, 22 वर्षीय मुस्तकीम पुत्र मीनू और 23 वर्षीय असलम पुत्र रफीक को गिरफ्तार किया है। यह तीनों लोनी थानाक्षेत्र के अशोक ‌विहार इलाके के रहने वाले हैं। गैंग का सरगना 20 वर्षीय आमिर पुत्र शकील ट्रोनिका सिटी थानाक्षेत्र की पूजा कॉलोनी का रहने वाला है।

हाल में अंजाम दी गई वारदातें
डीसीपी रूरल सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि  लखनऊ से चार- पांच दिन पहले उन्होंने एक मोबाइल टावर से एजेएनए नामक डिवाइस चोरी की थी। लगभग दो माह पहले मेरठ के सरूरपुर थानाक्षेत्र से बदमाशों ने एक जिलो टावर लूटने के बात कबूली है, जहां से फाइबर केबिल और अन्य महंगे सामान लूटे गए थे। इसके अलावा जयपुर, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, कासगंज और गाजियाबाद मे ट्रोनिका सिटी, मुरादनगर और लोनी थानाक्षेत्रों में वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है।

छोटे शातिरों से हुई बड़ी बरामदगी
डीसीपी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने मोबाईल टावर डिवाइस, दो लीथियम जियो टावर बैटरा, पांच बंडल फाइबर केबल, 4500 रुपये की नगदी, मोबाईल फोन, चोरी करने के उपकरण व दो अवैध तमंचे, तीन कारतूस, दो चाकू तथा घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्कार्पियो गाडी बरामद। की है। डीसीपी ने बताया स्वाट टीम ने मुखबिर से मिली जानकारी पर यह सफलता प्राप्त की है। अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की स्कॉर्पियो (काले शीशों वाली) वह अन्य उपकरा बरामद किए हैं।

दिल्ली में कबाड़ी को बेचते थे चोरी का सामान
गैंग के सरगना आमिर ने बताया कि वह टावर चोरी का सामान दिल्ली के मुस्तफाबाद निवासी अज्जू नामक कबाड़ी को बेचते हैं। डीसीपी ने बताया कि अज्जू कबाड़ी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई है, लेकिन अभी वह फरार चल रहा है, अज्जू कबाड़ी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। पुलिस ने बदमाशों के पास से चोरी की मोबाइल टावर डिवाइस, दो लीथियम जियो टावर बैटरा, पांच बंडल टावर फाइबर केबल, 4500 रुपये नगद, मोबाइल फोन, चोरी करने के उपकरण और दो अवैध तमचे बरामद किये हैं। इसके अलावा तीन जिंदा कारतूस, दो चाकू साथ ही घटना में प्रयुक्त काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की है। 

अन्य खबरे