रेप के आरोप में 11 साल से फरार था, महिला से दोस्ती कर आईटी कंपनी के बड़े अधिकारी ने किया था गलत काम

गाजियाबाद का इनामी दिल्ली में अरेस्ट : रेप के आरोप में 11 साल से फरार था, महिला से दोस्ती कर आईटी कंपनी के बड़े अधिकारी ने किया था गलत काम

रेप के आरोप में 11 साल से फरार था, महिला से दोस्ती कर आईटी कंपनी के बड़े अधिकारी ने किया था गलत काम

Tricity Today | Symbolic image

Ghaziabad News : दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दुष्कर्म के मामले में 11 साल से फरार चल रहे गाजियाबाद पुलिस के 50 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है। मुखबिर की सूचना और सर्विलांस की मदद से यह गिरफ्तारी दिलशाद कालोनी से हुई है। राजनगर एक्सटेंशन निवासी पारस गुप्ता पर महिला ने दुष्कर्म करने और अश्लील वीडियो व तस्वीरें बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ठिकाने बदल बदलकर रहता रहा और गाजियाबाद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। पुलिस ने पारस की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर बनाया था शिकार
बात 2013 की है। राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि पारस गुप्ता ने उससे दोस्ती करने के बाद प्रेमजाल में फंसाया और फिर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया, उसे पीते ही महिला को कुछ होश नहीं रहा। इसके बाद बदहवास हालत में पारस गुप्ता नाम के शख्स ने उसका शारीरिक शोषण किया और इस दौरान आपत्तिजन वीडियो और तस्वीर बना लीं।

वीडियो व तस्वीरों से किया ब्लैकमेल
महिला की आपत्तिजनक वीडियो और फोटो दिखाकर आरोपी ने महिला को काफी दिन तक ब्लैकमेल किया। विरोध करने पर वह तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के द्वारा दिलशाद कालोनी से गिरफ्तार किया गया 40 वर्षीय पारस गुप्ता एक आइटी कंपनी में बड़े पद पर काम कर रहा था और दिलशाद कालोनी में रह‌ रहा था।

लगातार पहचान और ठिकाने बदलता रहा पारस
दिल्ली पुलिस को पूछताछ के दौरान पारस ने बताया कि इस बीच उसने कई ठिकाने बदले। वह अपनी पहचान भी बदलता रहा। इसके लिए उसने अलग- अलग काम भी किए। फिलहाल एक आईटी कंपनी में उच्च पद पर काम रहे पारस को अब भरोसा हो चला था कि पुलिस उसे नहीं पकड़ पाएगी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने गोपनीय जानकारी के आधार पर जाल बिछाकर पारस को गिरफ्तार कर लिया।

2006 में चंडीगढ़ से की थी एमबीए की पढ़ाई
मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि दुष्कर्म का आरोपी 2006 में चंडीगढ़ से एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद से ही दिल्ली एनसीआर- क्षेत्र में रह रहा था। इस बीच उसने कई कंपनियों में बतौर मैनेजर और टीम लीडर नौकरी की। 2013 में राजनगर एक्सटेंशन इलाके में रहने के दौरान उसने महिला को अपने प्रेमजाल में फंसाकर हबस का शिकार बनाया था।

कई माह तक किया था महिला को ब्लैकमेल
अश्लील वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करते हुए कई माह माह तक परेशान किए जाने के बाद महिला ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन की लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। बाद में पुलिस ने पारस गुप्ता की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.