लाखों लोगों को अगले महीने मिलेगा गंगाजल, सालों का इंतजार चंद दिनों में होगा खत्म

ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए खुशखबरी : लाखों लोगों को अगले महीने मिलेगा गंगाजल, सालों का इंतजार चंद दिनों में होगा खत्म

लाखों लोगों को अगले महीने मिलेगा गंगाजल, सालों का इंतजार चंद दिनों में होगा खत्म

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-1 और गौर सिटी-2 के निवासी जल्द ही गंगाजल का लाभ उठा सकेंगे। नवंबर से यहां की 22 से अधिक सोसायटियों और आसपास के इलाकों में गंगाजल की आपूर्ति शुरू होने की उम्मीद है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एक अफसर ने बताया कि चारमूर्ति के पास स्थित भूमिगत जलाशय (यूजीआर) में गंगाजल पहुंच चुका है। वहां पर फिलहाल पाइपलाइन की फ्लशिंग का कार्य जारी है। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी, साफ पानी को मुख्य लाइन से जोड़कर आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

51 सेक्टरों में शुरू हो चुकी है गंगाजल आपूर्ति
ग्रेटर नोएडा ईस्ट और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कुल 58 सेक्टरों में से अब तक 51 सेक्टरों में गंगाजल की आपूर्ति शुरू की जा चुकी है। हाल ही में सेक्टर-1, सेक्टर-3, टेकजोन-4, सेक्टर-16 और सेक्टर-16बी में भी गंगाजल पहुंच चुका है। चारमूर्ति के पास स्थित यूजीआर में गंगाजल की आपूर्ति का काम सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। अब फ्लशिंग के बाद इसे गौर सिटी और आसपास की अन्य सोसायटियों में भेजा जाएगा।

ग्रेटर नोएडा ईस्ट में भी जल्द होगी गंगाजल आपूर्ति
ग्रेटर नोएडा ईस्ट क्षेत्र के लिए भी गंगाजल की आपूर्ति की प्रक्रिया तेजी से पूरी हो रही है। मुर्शिदपुर गांव (गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के पास) के अंतिम बिंदु तक गंगाजल पहुंचने के बाद वहां भी पाइपलाइन की सफाई का काम शुरू हो जाएगा। प्राधिकरण के एक अफसर ने बताया कि कुछ ही दिनों में इन क्षेत्रों में भी गंगाजल की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

दिवाली के बाद हर क्षेत्र में गंगाजल आपूर्ति का लक्ष्य
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि गौर सिटी के पास अंतिम बिंदु तक गंगाजल पहुंच चुका है। फिलहाल पाइपलाइन की सफाई की जा रही है। इस समय गंग नहर की सफाई के कारण पीछे से गंगाजल की आपूर्ति में कुछ बाधा आ रही है, लेकिन दिवाली के बाद जैसे ही गंगाजल की आपूर्ति बहाल हो जाएगी और फ्लशिंग का काम पूरा हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सभी क्षेत्रों में गंगाजल की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.