मकान और दो करोड़ रुपये के लिए शूटरों से उतरवाया मौत के घाट, दो गिरफ्तार

नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर हत्या : मकान और दो करोड़ रुपये के लिए शूटरों से उतरवाया मौत के घाट, दो गिरफ्तार

मकान और दो करोड़ रुपये के लिए शूटरों से उतरवाया मौत के घाट, दो गिरफ्तार

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : नोएडा के सेक्टर-137 स्थित मेट्रो स्टेशन के नीचे 15 सितम्बर को प्रॉपर्टी डीलर नवेन्द्र कुमार झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद पुलिस की छह टीमें गठित की गई और हत्यारोपियों की तलाश शुरू की गई। थाना सेक्टर-142 पुलिस ने मंगलवार को जांच के दौरान बुद्ध तिराहा सर्विस रोड के पास से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि दो शूटर और एक आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

साजिश के तहत की हत्या 
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान 55 वर्षीय राजेश कुमार और शक्ति कुमार गिरी के रूप में हुई है। पुलिस जांच में पता चला है कि नवेन्द्र कुमार झा का मुख्य आरोपी नीरज गुप्ता, उसके भाई राजेश गुप्ता और शक्ति कुमार से बी-ब्लॉक फेज 2 में स्थित एक मकान को लेकर विवाद चल रहा था। जिसमें एक बार पैसे देने के बावजूद आरोपी प्लॉट के एवज में और पैसे की मांग कर रहे थे। जिसे लेकर 15 सितम्बर को सेक्टर-137 स्थित मेट्रो स्टेशन के नीचे समझौते को लेकर बातचीत चल रही थी। तभी आरोपियों की साजिश के तहत मौके पर पहुंचे दो शूटरों ने शूटर नवेन्द्र कुमार झा के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गयी। घटना के दोनों हथियार लहराते हुए फरार हो गए। 

2 करोड़ रुपये मांग रहे थे आरोपी 
आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उनका नवेन्द्र झा से फेस 2 स्थित एक मकान को लेकर विवाद चल रहा था। ये लोग चाहते थे कि नवेन्द्र झा मकान खाली कर दे लेकिन वह न तो अतिरिक्त दो करोड़ रुपये दे रहा था और न ही मकान खाली कर रहा था। इसलिए उन्होंने नीरज गुप्ता व अन्य के साथ मिलकर नवेन्द्र को खत्म करने की योजना बनायी। नीरज गुप्ता ने स्वयं अपने स्तर पर शूटरों का इंतजाम किया था। 

पिता की हत्या में जेल जा चुका है राजेश 
पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी राजेश गुप्ता अपने पिता की हत्या व हत्या कराने के आरोप में जेल जा चुका है। पुलिस का दावा है कि इस मामले नामजद एक आरोपी और अन्य दो शूटरों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.