स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 4 सितंबर से, मैदान संवारने के लिए कड़ी मशक्कत जारी

ग्रेटर नोएडा में न्यूजीलैंड vs अफगानिस्तान टेस्ट : स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 4 सितंबर से, मैदान संवारने के लिए कड़ी मशक्कत जारी

स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 4 सितंबर से, मैदान संवारने के लिए कड़ी मशक्कत जारी

Tricity Today | शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले टेस्ट मैच को सफल बनाने की पुरजोर कोशिशें जारी हैं। सोमवार को आउटफील्ड को सुखाने और पिच को मानकों के हिसाब से तैयार करने के लिए जी-तोड़ कोशिशें जारी रही। अफगानिस्तान और नोएडा वंडर्स क्लब के बीच अभ्यास मैच के तुरंत बाद ग्राउंड स्टाफ मैदान को बेहतर बनाने के लिए देर शाम तक जुटा रहा। बहरहाल, मैच को देखने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 4 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस एकमात्र टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शकों को पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। दोनों देशों के बोर्ड सदस्यों ने दर्शकों के निशुल्क प्रवेश के लिएअपनी सहमति दे दी है। हालांकि प्रवेश पाने के लिए दर्शकों को ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसके लिए बुधवार से स्टेडियम के बाहर और जिलेभर में पांच स्थानों पर बूथ लगाए जाएंगे। 

मैदान को ठीक करने की कोशिशें
सोमवार सुबह और शाम को ग्राउंड स्टाफ ने मैदान और पिच को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। मुख्य पिच थोड़ी ठीक नजर आ रही थी लेकिन इसके अगल-बगल की पिचों की स्थिति अभी खास अच्छी नहीं है। मैदान पर सुपर सोपर के अलावा रोलर चलाया गया। पिच पर भी हैंड रोलर चलाया गया। तीन दिन पहले तेज बारिश के बाद मैदान पर पानी भर गया था। इससे जल निकासी पर सवाल खड़े हुए थे। अफगानिस्तान के कप्तान के इस पर तंज कसते हुए कहा था कि हमें स्वीमिंग का सामान लेकर आना चाहिए था, यहां तैरने  के अच्छे हालात हैं। हमारी बात तो ठीक है लेकिन न्यूजीलैंड को क्या जवाब दोगे।  

टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक 
दरअसल, ग्रेटर नोएडा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। मैच से पहले स्टेडियम प्रशासन की ओर से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 28 अगस्त को अफगानिस्तान की टीम ग्रेटर नोएडा पहुंच चुकी है और स्टेडियम में वंडर्स क्रिकेट क्लब के साथ तीन दिवसीय अभ्यास टेस्ट मैच खेल रही है। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 5 सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंचेगी। दोनों देशों के बीच टेस्ट मैच देखने के लिए दर्शकों के लिए निशुल्क प्रवेश को मंजूरी दे दी गई है। 

स्टेडियम के बाहर बनाएं पांच बूथ 
दर्शकों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही प्रवेश मिलेगा। इसके लिए स्टेडियम प्रशासन की ओर से स्टेडियम के बाहर बूथ बनाए जाएंगे। साथ ही सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम के बाहर लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए बुधवार से जिले में पांच अन्य स्थानों पर रजिस्ट्रेशन बूथ की व्यवस्था की जाएगी।

गेट नंबर एक से मिलेगा प्रवेश
15 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम में गेट नंबर एक से दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा। खिलाड़ियों और स्टाफ को गेट नंबर दो और मीडिया व वीवीआईपी दर्शकों को गेट नंबर तीन से प्रवेश मिलेगा। दर्शक भी प्रवेश के लिए मौके पर ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए गैलरी में भारी पुलिस बल मौजूद रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.