हापुड़ में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि, नम आंखों से शहीदों को किया याद

पुलिस स्मृति दिवस : हापुड़ में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि, नम आंखों से शहीदों को किया याद

हापुड़ में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि, नम आंखों से शहीदों को किया याद

Tricity Today | हापुड़ में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

Hapur News : 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर हापुड़ पुलिस लाइन में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर एसपी, एएसपी और अन्य अधिकारियों ने नम आंखों से शहीद पुलिस कर्मियों को याद किया। इस दौरान एसपी ने कहा कि इन वीर पुलिस कर्मियों का बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा।

हर वर्ष मनाया जाता है पुलिस स्मृति दिवस
देश में हर वर्ष 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय पुलिस स्मृति दिवस (National Police Commemoration Day) के रूप में मनाया जाता है। यह दिन पहली बार वर्ष 1960 में मनाये जाने का फैसला किया गया था। जिसके बाद हर साल यह दिन मनाया जाता है और हमारे देश की सीमा की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए पुलिस वालों की शहादत को याद किया जाता है और उन्हें मान सम्मान दिया जाता है। भारतीय पुलिसकर्मी चीन की सीमा पर गश्त कर रहे थे और चीनी सैनिकों ने उन पर हमला कर दिया था। इस हमले में कई पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और तब से यह दिन उनकी याद में मनाया जाता है। वहीं इसी को लेकर हापुड़ के एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने डीजीपी का शोक संदेश पढ़कर सुनाया और कहा कि देश और प्रदेश की सुरक्षा में अपनी जान देने वाले पुलिस कर्मियों का बलिदान हमेशा सम्मान के साथ याद रखा जाएगा। साथ ही, पुलिस कर्मियों ने अपनी ड्यूटी पूरी मुस्तैदी के साथ निभाने का संकल्प भी लिया।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर एएसपी विनीत भटनागर, डीएसपी जितेंद्र शर्मा, डीएसपी वरुण मिश्र, डीएसपी स्तुति सिंह और नगर कोतवाली प्रभारी मुनीश प्रताप सिंह, पिलखुवा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह, धौलाना थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र बिष्ट सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.