गौतमबुद्ध नगर में कुट्टू का आटा फिर मचाता तबाही, फूड डिपार्टमेंट की तेजी से बची जान

शारदीय नवरात्रि : गौतमबुद्ध नगर में कुट्टू का आटा फिर मचाता तबाही, फूड डिपार्टमेंट की तेजी से बची जान

गौतमबुद्ध नगर में कुट्टू का आटा फिर मचाता तबाही, फूड डिपार्टमेंट की तेजी से बची जान

Google Image | Symbolic Photo

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में नवरात्र शुरू होते ही मिलावट का खेल शुरू हो जाता है। लेकिन इस बार फूड डिपार्टमेंट ने पिछली गलतियों से सबक सीखते हुए सही समय पर अभियान चलाया है। डिपार्टमेंट ने रविवार को जिले भर में अभियान चलाकर कुट्टू के आटे के सैंपल लिए गए। करीब 40 किलो आटा जब्त किया गया। इसके अलावा पनीर और कलाकंद के सैंपल भी लिए गए। कुल आठ सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

जानिए किन दुकानों से लिए सैंपल 
डीओ सर्वेश कुमार ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग नवरात्र के मद्देनजर जिले भर में मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान चला रहा है। रविवार को चिपयाना खुर्द ग्रेनो वेस्ट स्थित बिग बास्केट स्टोर से कुट्टू के आटे का सैंपल लिया गया। इसके अलावा जेप्टो स्टोर से कुट्टू के आटे का सैंपल, इंडियन फूड फैक्ट्री से पनीर का सैंपल, सेक्टर 121 बालाजी स्वीट सेंटर से कलाकंद का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। वहीं, सेक्टर 63 स्थित शिवांश किराना स्टोर व शहजाद किराना स्टोर से कुट्टू के आटे का एक नमूना, सेक्टर 66 स्थित श्री बीकानेर स्वीट से कलाकंद का नमूना लिया गया। इन दुकानों से करीब 40 किलो कुट्टू का आटा भी जब्त किया गया। साइट सी ग्रेटर नोएडा स्थित नमस्ते स्वीट से कलाकंद का नमूना लिया गया। इस दौरान कुल आठ नमूने प्रयोगशाला भेजे गए। 

कुट्टू के आटे से सैकड़ों हुए थे बीमार
गौरतलब है कि कुट्टू के आटे में मिलावट के कारण छात्रावास के 100 से अधिक छात्र भी बीमार हो चुके हैं। हाल ही में मोमोज खाने से एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.