संभागीय परिवहन अधिकारी और बैंक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में केस दर्ज

नोएडा से बड़ी खबर : संभागीय परिवहन अधिकारी और बैंक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में केस दर्ज

संभागीय परिवहन अधिकारी और बैंक के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में केस दर्ज

Tricity Today | सेक्टर 22 स्थित नोबल कोऑपरेटिव बैंक

Noida News : नोएडा में एक व्यक्ति ने बैंक अधिकारी और संभागीय परिवहन अधिकारी के खिलाफ थाना सेक्टर 24 में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया है। पीड़ित का आरोप है कि बैंक और संभागीय अधिकारी ने धोखाधड़ी कर उसकी दो बसों और एक इनोवा कार को हड़प लिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला 
पीड़ित पंकज चौहान परिवार के साथ डी 1 सेक्टर 22 में रहते हैं। वह आकाश टूर एंड ट्रैवल्स चलाते हैं। उन्होंने 22 फरवरी 2018 को दो बस और एक इनोवा क्रिस्टा कार खरीदी थी। इसके लिए सेक्टर 22 स्थित नोबल कोऑपरेटिव बैंक से 58 लाख 40 हजार रुपये का लोन लिया था। मार्च 2020 तक वह तीनों वाहनों की किस्त समय से भरते रहे। लेकिल 2020 में कोरोना महामारी के चलते वह कुछ महीने किस्त नहीं भर पाए। इसके बाद बैंक ने उनकी इनोवा कार को कब्ज कर लिया। उन्होंने 15 जून 2022 को बैंक सेटलमेंट के लिए लेटर लिखा। बैंक ने 22 जून को 44 लाख 50 हजार रुपये सेटलमेंट को कहा। जिसके बाद उन्होंने 22 फरवरी 2023 तक बैंक ब्याज सहित सारा पैसा भर दिया। पीड़ित का आरोप है कि सारा बकाया पैसा ब्याज सहित भरने के बाद भी बैंक वालों उनके तीनों वाहन जप्त कर नीलाम और बेचने के लिए धमकाते रहे।  

बैंक के साथ परिहवन अधिकारी ने भी की 420
पीड़ित का कहना है कि इसके बाद उन्होंने सेक्टर 33 संभागीय परिवहन अधिकारी से मामले की शिकायत की। पीड़ित का आरोप है कि बैंक ने संभागीय परिवहन अधिकारी से मिलकर दोनों बसों को भी अपने नाम करवा लिया। वहीं उनकी इनोवा कार आज भी बैंक के पास है। बैंक ने उनकी दोनों बसों को बेच दिया। इसके बाद उन्होंने 17 जनवरी 2024 को बैंक वालों से अपनी तीनों वाहनों की एनओसी मांगी तो उन्होंने एनओसी देदी। उनसे कहा कि उनके तीन वाहन तिरूपति यार्ड, बम्हेटा गांव, गाजियाबाद में हैं। बैंक ने इसी को तीनों गाड़ियां बेची हैं। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं जब इस मामले में बैंक और संभागीय परिवहन अधिकारी का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो पाया। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में थाना प्रभारी का कहना है कि पीड़ित की शिकायत नोबल कोऑपरेटिव बैंक सेक्टर 22 नोएडा और संभागीय परिवहन अधिकारी सेक्टर 33 नोएडा के खिलाफ धारा 420, 409, 467, 468 समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.