प्राधिकरण के E&M के डीजीएम वापस भेजे गए मूल विभाग, महाप्रबंधक आरपी सिंह को दी गई जिम्मेदारी

नोएडा में चली तबादला एक्सप्रेस : प्राधिकरण के E&M के डीजीएम वापस भेजे गए मूल विभाग, महाप्रबंधक आरपी सिंह को दी गई जिम्मेदारी

प्राधिकरण के E&M के डीजीएम वापस भेजे गए मूल विभाग, महाप्रबंधक आरपी सिंह को दी गई जिम्मेदारी

Tricity Today | Noida Authority

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के शीर्ष अधिकारी (विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग) के उप महाप्रबंधक (डीजीएम) राजेश कुमार को तबादले से बचा नहीं सके। शीर्ष अधिकारियों के तमाम प्रयास सफल होने के बाद शासन के आदेश के बाद कल उन्हें अपने मूल विभाग यूपीपीसीएल (उप्र पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड) लखनऊ जाना भेज दिया गया। उनकी जगह जल विभाग के जीएम आरपी सिंह को तैनाती दी गई है। 

प्रतिनियुक्ति पर आए थे राजेश कुमार 
शासन ने नोएडा प्राधिकरण में प्रतिनियिुक्त पर तैनात राजेश कुमार के तीन वर्ष होने पर मूल विभाग यूपीसीसीएल भेजने का आादेश जारी किया था। राजेश कुमार 7 जनवरी 2021 को वरिष्ठ प्रबंधक (विद्युत एवं यांत्रिकी) के पद पर नोएडा प्राधिकरण में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हुए थे। लेकिन नोएडा प्राधिकरण के शीर्ष अफसरों ने शासन के आदेशों को दरकिनार करते हुए राजेश कुमार को रिलीव नहीं किया। इस बीच उनकी प्रोन्नति भी उप महाप्रबंधक (डीजीएम) पद पर हो गई।

प्रतिनियुक्ति 2 वर्ष और बढ़ाए जाने का किया था शासन से अनुरोध 
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ की ओर से 27 दिसंबर 2023 को शासन को पत्र लिखकर राजेश कुमार की प्रतिनियुक्ति दो वर्ष तक  बढ़ाए जाने का अनुरोध किया था। लेकिन औद्योगिक विकास विभाग ने प्राधिकरण के इस अनुरोध को खारिज कर दिया। अंतत: 5 सितंबर को नोएडा प्राधिकरण ने राजेश कुमार को तत्काल प्रभाव से रिलीव कर दिया। अब वे लखनऊ स्थित यूपीपीसीएल के मूल विभाग में पूर्व की तरह अपना योगदान देंगे। 

इन अधिकारियों को मिली है नई जिम्मेदारी 
  1. - महाप्रबंधक आरपी सिंह अब विद्युत एवं यांत्रिकी विभाग का कार्यभार देखेंगे, उनके पास जल विभाग, बाह्य एजेंसी और बीओटी का कार्य पूर्ण की तरह रहेगा। 
  2. - महाप्रबंधक एसपी सिंह जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यों के साथ नोएडा ट्रैफिक सेल की जिम्मेदारी भी निभाएंगे। 
  3. - उपमहाप्रबंधक विजय कुमार रावल टेक्निकल एंड ऑडिट सेल का कार्य भी देखेंगे।  सिविल के कार्य देखने के साथ वर्क सर्किल -2, खेल समिति और नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट का काम पूर्व की तरह देखेंगे। 
  4. - वर्क सर्किल- 1 के प्रबंधक पारसनाथ सोनकर को वर्क सर्किल- 5 के वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में तैनात किया गया है। 
  5. - वर्क सर्किल 1 के सहायक प्रबंधक अजय कुमार यादव को वर्क सर्किल 1 का प्रबंधन तैनात किया गया है। 
  6. - वर्क सर्किल 8 के प्रबंधक राजीव कुमार अब इस जिम्मेदारी के साथ वर्क सर्किल 3 में प्रबंधक का कार्य भी देखेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.