नोएडा के सभी स्कूलों में 'सुरक्षा सामर्थ्य' का आगाज, लड़कियों को मिलेगी पावर

नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन की मुहिम लाई रंग : नोएडा के सभी स्कूलों में 'सुरक्षा सामर्थ्य' का आगाज, लड़कियों को मिलेगी पावर

नोएडा के सभी स्कूलों में 'सुरक्षा सामर्थ्य' का आगाज, लड़कियों को मिलेगी पावर

Tricity Today | नोएडा के सभी स्कूलों में 'सुरक्षा सामर्थ्य' का आगाज

Noida News : नारी सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाते हुए नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन ने आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम "सुरक्षा सामर्थ्य" का भव्य शुभारंभ किया। नोएडा के सेक्टर-44 में स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित इस पहल का उद्देश्य छात्राओं को आत्मरक्षा की तकनीकों में निपुण बनाकर उन्हें आत्मविश्वासी और साहसी बनाना है। इस कार्यक्रम के बाद नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन की निर्देशक वनिता भट्ट ने सभी का आभार व्यक्त किया। 

प्रीति यादव IPS ने लड़कियों को किया जागरूक
कार्यक्रम का आरंभ कॉलेज की छात्राओं द्वारा सजीव स्वागत गीत से हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रीति यादव IPS (ADCP महिला सुरक्षा) ने विशेष रूप से अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई। साथ ही आत्मरक्षा विशेषज्ञ और ब्लैक बेल्ट 7 डिग्रीधारी कमल थापा, TSKA के प्रेसिडेंट संजय शर्मा और वरिष्ठ पत्रकार मयंक तंवर आदि लोग मौजूद रहे।

बेटियों के सशक्तिकरण में मिलेगा बढ़ावा
नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन के संरक्षक एससी मिश्रा ने कहा, "यह कार्यक्रम हमारी बेटियों के सशक्तिकरण और उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने का महत्वपूर्ण कदम है। यह पहल समाज में एक सशक्त और आत्मनिर्भर भविष्य के निर्माण में सहायक सिद्ध होगी।"

मानसिक रूप से मजबूत होंगी लड़कियां
संस्था की संस्थापक मीनाक्षी त्यागी ने बताया कि आत्मरक्षा के माध्यम से लड़कियां न केवल शारीरिक रूप से मजबूत बनेंगी, बल्कि मानसिक रूप से भी उन्हें साहस और आत्मनिर्भरता का अनुभव होगा। इस अवसर पर फाउंडेशन की मीडिया प्रभारी अलका वर्मा ने भी बताया कि आत्मरक्षा की कई तकनीकों का प्रशिक्षण देते हुए आत्मबल को मजबूत बनाने पर विशेष जोर दिया गया। 

गर्व की बात
महामाया बालिका इंटर कॉलेज की उप-प्रधानाचार्या डॉ.छाया जैन ने कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि "यह पहल हमारे समाज के लिए एक प्रेरणास्त्रोत है। नारी प्रगति सोशल फाउंडेशन का हमारे विद्यालय में इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन करना हमारे लिए गर्व की बात है।"

छात्राएं सशक्त और आत्मनिर्भर बन सकेंगी
आत्मरक्षा विशेषज्ञ कमल थापा ने प्रशिक्षण के दौरान छात्राओं को न केवल आत्मरक्षा की तकनीकों से अवगत कराया बल्कि उन्होंने नैतिकता और जिम्मेदारी के साथ इस ज्ञान का उपयोग करने की शपथ भी दिलाई। उनकी टीम ने समर्पण और जुनून के साथ लड़कियों को प्रशिक्षित किया। सुरक्षा सामर्थ्य पहल के तहत आगामी दिनों में गौतमबुद्ध नगर के 9 अन्य विद्यालयों में भी इस प्रशिक्षण को पहुंचाने का लक्ष्य है। जिससे सैकड़ों छात्राएं सशक्त और आत्मनिर्भर बन सकेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.