अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई में बाधा डालने और अवर अभियंता को बंधक बनाने वाला कर्मचारी निलंबित

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ का एक्शन : अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई में बाधा डालने और अवर अभियंता को बंधक बनाने वाला कर्मचारी निलंबित

अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई में बाधा डालने और अवर अभियंता को बंधक बनाने वाला कर्मचारी निलंबित

Google Image | नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम

Noida News : नोएडा प्राधिकरण के एक कर्मचारी को अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई में बाधा डालने और सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कर्मचारी उद्यान कर्मी के पद पर कार्यरत था। 

प्राधिकरण के कर्मचारियों को बनाया बंधक 
सेक्टर-49 नोएडा में स्थित निरस्त भूखंडों पर अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई के दौरान राधे ने लगभग 20 अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर प्राधिकरण के कर्मचारियों को रोक लिया।इतना ही नहीं, उन्होंने वर्क सर्किल-03 के अवर अभियंताओं और अन्य कर्मियों को बंधक भी बना लिया। जांच में यह भी पाया गया कि राधे ने 28 जून को कार्यालय में उपस्थिति दर्ज की थी, लेकिन फिर भी इस तरह की गैरकानूनी गतिविधि में शामिल हुए। इसके बाद, 2 जुलाई से उन्होंने चिकित्सा अवकाश की सूचना दी।

तत्काल प्रभाव से किया निलंबित
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ. लोकेश एम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राधे को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश राजकीय सेवा आचरण नियमावली 1956 और नोएडा सेवा नियमावली 1981 के प्रावधानों के तहत की गई है। प्राधिकरण ने स्पष्ट किया है कि ऐसी किसी भी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आगे कानूनी कार्रवाई भी होगी 
प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना नोएडा प्राधिकरण की अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई का एक हिस्सा है। राधे का यह कृत्य न केवल अनुशासनहीनता का प्रतीक है, बल्कि इससे सरकारी कार्यों में भी बाधा उत्पन्न हुई। इस मामले में संबंधित थाना क्षेत्र में शिकायत दर्ज करवाई गई है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.