जेवर के किसानों की बल्ले-बल्ले, ₹778 प्रति वर्ग मीटर बढ़ाया मुआवजा, होली से पहले योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा

आज की सबसे बड़ी खबर : जेवर के किसानों की बल्ले-बल्ले, ₹778 प्रति वर्ग मीटर बढ़ाया मुआवजा, होली से पहले योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा

जेवर के किसानों की बल्ले-बल्ले, ₹778 प्रति वर्ग मीटर बढ़ाया मुआवजा, होली से पहले योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Jewar News : जेवर क्षेत्र के किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यमुना विकास प्राधिकरण ने किसानों से लिए जाने वाली जमीन के रेट बढ़ा दिए हैं। अभी तक ₹2322 प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया जाता था, लेकिन अब ₹3100 प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। यानी कि सीधे तौर पर ₹788 प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से मुआवजा का रेट बढ़ाया गया है। यह जेवर क्षेत्र के किसानों के लिए खुशखबरी है। मंगलवार को इसकी जानकारी यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने दी है।

जेवर के किसानों ने योगी आदित्यनाथ का सपना किया पूरा
डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि पिछली बोर्ड बैठक में किसानों को दिए जाने वाले मुआवजे की राशि को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखा गया था। उसके बाद यह प्रस्ताव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भेजा गया। योगी आदित्यनाथ ने अब किसानों के भले के लिए इस प्रस्ताव पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी है। यह फैसला योगी आदित्यनाथ ने लिया है। अब किसानों को ₹788 का मुआवजा प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से मिलेगा। 

योगी आदित्यनाथ ने किसानों को दिया तोहफा
डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि जेवर के किसानों ने योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अपनी जमीनें दी है। योगी आदित्यनाथ किसानों के पक्ष में हमेशा से फैसल लेते आए हैं और एक बार फिर ऐतिहासिक फैसला लिया है। इस तरीके से जेवर के किसानों की बल्ले-बल्ले हो गई है। आपको बता दें कि जिस जमीन पर देश का सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है, वह जमीन जेवर के किसानों ने ही दी है। अब किसानों के हक में उत्तर प्रदेश शासन ने यह बड़ा फैसला लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.