दिल्ली मेट्रो में आज देर रात तक कर सकेंगे सफर : जानिए क्या है कारण और किस समय तक मिलेगी लास्ट सर्विस

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Delhi News : दिल्ली मेट्रो आज रात को देर तक चलेगी, जिससे यात्रियों को अपने घर लौटने में सहूलियत मिलेगी। सभी मेट्रो लाइनों पर आखिरी मेट्रो की टाइमिंग को आधे घंटे से लेकर डेढ़ घंटे तक बढ़ा दिया गया है। यह निर्णय विशेष रूप से होने वाले टी-20 मैच के कारण लिया गया है, जिसमें भारत और बांग्लादेश की टीमें नई दिल्ली के अरुणाचल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मैच के चलते बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम में पहुंचेंगे, जिससे मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, मेट्रो प्रबंधन ने यात्रियों की सुविधा के लिए अंतिम मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया है। इससे लोग न केवल मैच का आनंद ले सकेंगे, बल्कि मैच समाप्ति के बाद सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक भी पहुंच सकेंगे। मेकानिकल इंजीनियरिंग विभाग ने सभी लाइनों की टाइमिंग को स्पष्ट कर दिया है, ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

रेड लाइन मेट्रो का समय
दिल्ली मेट्रो की रेड लाइन पर गाजियाबाद के शहीद स्थल की ओर जाने वाली आखिरी मेट्रो का समय 11 बजे बढ़ाकर 12 बजे किया गया है। जबकि रिठाला की दिशा में आखिरी मेट्रो की टाइमिंग 11 बजे से बढ़ाकर 12:10 बजे तक की गई है। 

येलो लाइन पर मेट्रो का समय
येलो लाइन पर समयपुर बादली की ओर जाने वाली आखिरी मेट्रो का समय आज 11 बजे से बढ़ाकर 12:10 बजे किया गया है। जबकि मिलेनियम सिटी सेंटर, गुरुग्राम के लिए जाने वाली लास्ट मेट्रो का समय 11 बजे से बढ़ाकर 11:40 बजे तक किया गया है। यह समय बढ़ोतरी यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिए की गई है।

ब्लू लाइन मेट्रो का समय 
दिल्ली मेट्रो की ओर से नोएडा सिटी सेंटर की ओर जाने वाली आखिरी मेट्रो का समय आज 11 बजे से बढ़ाकर 11:45 बजे तक किया गया है। वैशाली की ओर जाने वाली मेट्रो का समय आज 11 बजे से 11:35 कर दिया गया है। इसके अलावा, द्वारका सेक्टर-21 और नोएडा इलेक्ट्रिक सिटी के लिए आखिरी मेट्रो का समय 10:50 बजे से 11:25 बजे तक है, जबकि द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली के लिए लास्ट मेट्रो आज 11 बजे से 11:35 बजे तक की सुविधा उपलब्ध होगी। यह समय वृद्धि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए की गई है। ताकि वे आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

ग्रीन लाइन मेट्रो का समय 
ग्रीन लाइन पर कीर्ति नगर की ओर जाने वाली आखिरी मेट्रो का समय आज 11 बजे से बढ़ाकर 12:50 बजे तक किया गया है। इंद्रलोक के लिए रात 11 बजे से बढ़ाकर 12:45 बजे तक किया गया है। वहीं ब्रिगेडियर ग्लूकोज सिंह-इंद्रलोक के लिए 10:45 बजे से समय बढ़ाकर 11:46 बजे तक किया गया है। ब्रिगेडियर जिज्ञासा सिंह-इंद्रलोक के लिए आखिरी मेट्रो का समय रात 11 बजे से बढ़ाकर रात 11:50 बजे तक किया गया है।

पिंक लाइन मेट्रो का समय 
मजलिस पार्क की तरफ पिंक लाइन के लिए आखिरी मेट्रो का समय आज 11 बजे से बढाकर 12:00 बजे तक किया गया है। शिव विहार के लिए आखिरी मेट्रो का समय भी 11 बजे से बढ़ाकर 11:55 बजे तक किया गया है। 

मजेंटा और ग्रे लाइन लाइन मेट्रो का समय
मजेंटा लाइन पर बॉटनिकल गार्डन के लिए आखिरी मेट्रो आज 11 बजे की जगह 12:35 बजे रवाना होगी। जनकपुरी पश्चिम के लिए मेटो 11 बजे के बजाय 12:20 बजे रवाना होगी। ग्रे लाइन पर द्वारका जाने वाली आखिरी मेट्रो 11 बजे की जगह 1:15 बजे के तक चलेगी। ढांसा बस स्टैंड की ओर जाने वाली आखिरी मेट्रो आज 11 बजे की बजाय 1:00  बजे रवाना होगी।

अन्य खबरें