Greater Noida West : सांसद और विधायक के खिलाफ लगे पोस्टर, सुपरटेक ईकोवलेज के निवासी बोले- यहां आने की जरूरत नहीं

Tricity Today | डॉ.महेश शर्मा और तेजपाल नागर के खिलाफ लगे बोर्ड



Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन को आज तीसरा दिन है। रविवार से लगातार इकोटेक-1 की जनता सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ धरना दे रही है। निवासियों की 11 मांगे हैं। जनता का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक धरना चलता रहेगा। तीसरे दिन सुपरटेक बिल्डर से प्रभावित घर खरीदारों ने स्थानीय सांसद डॉ.महेश शर्मा और विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ पोस्टर लगा दिए हैं।
विधायक और सांसद के खिलाफ लगे पोस्टर
पोस्टर पर साफ तौर पर लिखा गया है कि गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा और दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल नागर हो रहे नगर पालिका, लोकसभा और विधानसभा में सुपरटेक इकोविलेज वन में वोट मांगने ना आए। निवासियों का आरोप है कि जब उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो जनप्रतिनिधियों ने भी कोई मदद नहीं की। केवल वोट मांगने के नाम पर सोसाइटी में आते हैं और फिर दोबारा अपनी शक्ल नहीं दिखाते हैं।

9 सालों बाद मिला कब्जा लेकिन...
सोसायटी में रहने वाले विजय चौहान का कहना है कि उन्होंने वर्ष 2010 में फ्लैट बुक किया था, लेकिन 9 साल बाद 2019 में कब्जा मिला। अब अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर बैठे हुए हैं। मूलभूत सुविधा के नाम पर सोसाइटी में कुछ भी नहीं है। काफी बार बिल्डर के प्रतिनिधियों और स्थानीय विधायक समेत अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई गई, लेकिन कोई सुनने के लिए तैयार नहीं है। जिसकी वजह से वह अब सड़क पर उतर आए हैं। विजय चौहान का कहना है, "सुपरटेक बिल्डर सबसे बड़ा चोर है।"

इन निवासियों ने किया प्रदर्शन
इस प्रदर्शन में रंजना भारद्वाज, विजय चौहान, आलोक रस्तोगी, बीएस त्रिपाठी, शैलेंद्र, अभिशेष प्रताप सिंह, संजय सिन्हा, एसपी पाठक, समीर भारद्वाज, अंतरिक्ष भटनागर, बिक्रम राणा, सुमित गुप्ता, जीएस वर्मा, निशित पांडे, परवेश टोकस, प्रदीप, राजेश तोमर, चितरंजन, शेषमणि, विजय सिंह, विवेक गुप्ता, दिनेश और बिट्टू समेत काफी निवासी मौजूद रहे।

सुपरटेक इकोविलेज-1 के निवासियों की 11 मांगें
  1. एनपीसीएल का बिजली लोड बढ़ाने के नाम पर 25000+जीएसटी की लूट बंद हो। बिजली का बुनियादी ढांचा मजबूत हो और बिजली कटौती हटे।
  2. पावर बैकअप लेने के लिए 25000+GST की लूट बंद होनी चाहिए। 
  3. सोसायटी के कई टावर जो आधे लटके हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए।
  4. सोसायटी के नक्शे में दिए सभी क्लब का जल्द से जल्द बनाए जाए।
  5. सोसायटी में अग्नि सुरक्षा के इंतजाम अविलंब पूरे किए जाएं।
  6. कई टावरों में एक ही लिफ्ट है और कुछ में लिफ्ट ही नहीं है। सभी टावरों में लिफ्ट का काम पूरा किया जाए।
  7. सोसाइटी में अविलम्ब एसटीपी का निर्माण पूर्ण हो।
  8. जगह-जगह जलभराव और लीकेज बंद हो। 
  9. बेसमेंट पार्किंग जल्द से जल्द पूरी करके निवासियों को पार्किंग अलॉट हो और कवर्ड पार्किंग के नाम पर लूट बंद हो। 
  10. सोसाइटी की सिक्योरिटी व्यवस्था दुरुस्त हो।
  11. आवारा कुत्तों के आतंक से मुक्ति मिले।

अन्य खबरें