ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की लापरवाही : तीन परिवार किराये के मकान में रहने को मजबूर, 10 महीने बाद भी नहीं मिला घर

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तीन परिवारों को ग्रेनो प्राधिकरण की लापरवाही के चलते किराये पर रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। खेड़ा चौगानपुर गांव में रहने वाला तीन परिवार पिछले करीब 10 महीने से किराये पर रह रहा है। बताया जा रहा है कि इन तीन परिवारों के मकानों के पास ही एक 5 मंजिला इमारत झुक गई है। बेघर हुए परिवार के लोगों का आरोप है कि जांच में इमारत असुरक्षित पाई गई है। लेकिन प्राधिकरण उसे ध्वस्त नहीं कर रहा है। 
    
12 अगस्त 2023 को इमारत हुई थी सील 
खेड़ा चौगानपुर गांव में एक पांच मंजिला इमारत झुक गई थी। इमारत के झुकने से आसपास के मकानों की दीवारें दरक गईं। एक मकान की छत क्षतिग्रस्त हो गई। करीब चार महीने तक लगातार शिकायत करने के बाद प्राधिकरण ने 12 अगस्त 2023 को इमारत को सील कर दिया। साथ ही पास के राजू, राजपाल और सुगम के मकान भी खाली कराए। कई महीनों के बाद आईआईटी दिल्ली से जांच कराई गई। आईआईटी की टीम ने बिल्डिंग को ध्वस्त करने की रिपोर्ट दी। प्राधिकरण ने भी बिल्डिंग को ध्वस्त करने का नोटिस जारी किया। 

अफसरों से की लिखित शिकायत 
राजू ने बताया कि तीनों परिवार गांव में अलग-अलग मकानों में किराए पर रहने को मजबूर हैं। सोमवार को प्राधिकरण के अफसरों को लिखित शिकायत भी दी गई है। ग्रेटर नोएडा औद्योगिक प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर हिमांशु वर्मा का कहना है कि मौके पर टीम भेजकर इस मामले की जांच कराई जाएगी।

अन्य खबरें