डीएम का अवैध स्विमिंग पूल पर एक्शन : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में छापेमारी, बिना एनओसी के चल रहे चार को किया सील

Tricity Today | स्विमिंग पूल



Greater Noida West : गर्मियों के मौसम में स्विमिंग पूल गतिविधियां सोसाइटियों और अन्य स्थानों पर बढ़ गई हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी मनीष वर्मा के निर्देश पर खेल विभाग ने बिना एनओसी संचालित हो रहे स्विमिंग पूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्रेनो वेस्ट के चिपियाना बुर्जुग गांव में चल रहे चार अवैध स्विमिंग पूलों को सील कर दिया गया है।

पूलों का निरीक्षण
जिला उपक्रीडाधिकारी अनीता नागर ने बताया कि इस सीजन में स्कूल, सोसाइटी, क्लब, क्रिकेट अकादमी और होटलों में स्विमिंग पूल संबंधी गतिविधियां चल रही हैं। ऐसे में जिलाधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर अवैध और मानकों के अनुरूप न चल रहे पूलों का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के चिपियाना बुर्जुग गांव में संचालित चार स्विमिंग पूलों- आरजेबी स्विमिंग पूल (संचालक पंकज चौधरी), रेनबो स्विमिंग पूल (संचालक रवि चौधरी), एसएस स्विमिंग पूल (संचालक शानू चौधरी) और टाइगर स्विमिंग पूल (संचालक विकास चौधरी) का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
पूल संचालकों को नोटिस जारी
निरीक्षण के दौरान इन पूलों में साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं मिली। साथ ही लाइफगार्ड, वाटर लेवल मीटर, ऑक्सीजन यंत्र और सीढ़ियां भी नहीं थीं। ऐसे में इन सभी स्विमिंग पूल संचालकों को नोटिस जारी करते हुए तत्काल बंद करा दिया गया है। गर्मियों के मौसम में खेल विभाग द्वारा अवैध तरीके से चल रहे स्विमिंग पूलों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है, ताकि लोगों की जान पर कोई खतरा न रहे।

अन्य खबरें