समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सुपरटेक बिल्डर ने सैकड़ों निवासियों की जान खतरे में डाली, वीडियो में देखें पूरा मामला

Tricity Today | सुपरटेक इको विलेज-1 सोसाइटी के बेसमेंट में पानी भरा हुआ



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरटेक इको विलेज-1 हाउसिंग सोसायटी में सैकड़ों परिवारों की जान खतरे में है। दरअसल, सुपरटेक बिल्डर द्वारा इको विलेज-1 सोसाइटी में एक टावर का निर्माण करवाया जा रहा है, लेकिन काफी समय से काम रुका हुआ पड़ा है। टावर का सिर्फ बेसमेंट तैयार हुआ है। अब निर्माण रुकने के कारण बेसमेंट में पानी भर जाता है। पानी की निकासी नहीं होने के कारण नीचे जमीन में ही बैठ जाता है। जिसकी वजह से बिल्कुल बराबर में स्थित इमारत में रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। अगर आगे भी ऐसी तेज बारिश बढ़ती रही तो निर्माणधीन इमारत के नीचे जमीन में पानी जमा हो सकता है और इमारत की दीवार गिरने का डर लगा हुआ है।
बाहर का पानी भी बेसमेंट में आ रहा
सोसाइटी के निवासी मनीष का कहना है कि सुपरटेक बिल्डर द्वारा काफी समय से एक टावर का निर्माण कार्य करवाया जा रहा था, लेकिन अभी तक सिर्फ बेसमेंट तैयार किया गया है। बेसमेंट के बाद बिल्डर के द्वारा कार्य नहीं करवाया गया। जिसकी वजह से निर्माणधीन टावर के बिल्कुल बराबर से गुजरने वाली सर्विस लाइन पर इकट्ठा होने वाला पानी भी बेसमेंट में आ रहा है। पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिसकी वजह से बेसमेंट में पानी काफी ज्यादा भर गया है। चिंता का विषय है कि बेसमेंट से पानी की निकासी के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे में पानी अपना खुद रास्ता बनाते हुए जमीन के अंदर बैठ रहा है। 

जमीन में पानी बैठा तो...
मनीष का कहना है कि कुछ दिनों पहले जिस टावर के बेसमेंट के पलर में दरार आई थी। उसी बेसमेंट के बिल्कुल बराबर में यह टावर है, जो निर्माणाधीन अवस्था में पड़ा हुआ है। अब बराबर में स्थित टावर में रहने वाले लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। अगर बारिश का पानी जमीन में बैठ जाता है तो बहुमंजिला इमारत की दीवार भी जमीन में बैठ सकती है। ऐसे में सुपरटेक बिल्डर ने सैकड़ों निवासियों की जान खतरे में डाल दी है।

अन्य खबरें