ग्रेटर नोएडा वेस्ट : महिला के ऊपर गिरा छत का मोटा प्लास्टर, आई गंभीर चोट, मेंटेनेंस इंचार्ज बोला- जो करना है कर लो

Tricity Today | महिला के ऊपर गिरा छत का मोटा प्लास्टर



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एक बार फिर बिल्डर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिल्डर की लापरवाही के कारण आज एक महिला की जान बाल-बाल बची है। महिला के कंधे पर छत का मोटा प्लास्टर टूटकर गिरा है। जिसकी वजह से महिला की कंधे में चोट आई है। इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है। लेकिन फिर भी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट अपनी दबंगई दिखाने से पीछे नहीं हट रहा है।

मोटा प्लास्टर टूटकर कंधे पर आकर गिरा, आई चोट
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली सुचिता झा ने बताया कि वह काफी सालों से इस सोसाइटी में रह रही है। शनिवार की सुबह वह अपने सोफे पर बैठी हुई थी। तभी अचानक छत का एक मोटा प्लास्टर टूट कर उनके कंधे पर आकर गिरा। जिनकी वजह से उनके कंधे पर चोट आई है। इस मामले में उन्होंने और उनके पति ने बिसरख थाने में लिखित शिकायत दी है।

बालू मिट्टी का हुआ इस्तेमाल
सुचिता झा का कहना है कि कुछ समय पहले ही उनके घर का प्लास्टर टूटा था। जिसकी शिकायत उन्होंने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से की थी। शिकायत के बाद मेंटेनेंस इंचार्ज राहुल ने उनके घर पर टूटे हुए प्लास्टर को ठीक करने के लिए मिस्त्री भेजे थे। सुचिता का आरोप है कि मिस्त्री उनके घर के प्लास्टिक को ठीक करने के लिए बालू मिट्टी का इस्तेमाल कर रहे थे। जब उन्होंने बालू मिट्टी के स्थान पर अधिक मात्रा में सीमेंट का इस्तेमाल करने के लिए बोला तो मिस्त्री ने सुचिता से कहा कि "जैसा मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने उनसे बोला है। वैसा ही वह कर रहे हैं।" जिसके बाद किसी तरीके से छत पर लीपापोती कर के वहां से चले गए। 



एक फुट के लिए लगे 4 घंटे
सुचिता का कहना है कि वे बार-बार पूछ रही थी कि क्या यह दोबारा प्लास्टर गिरेगा तो नहीं, लेकिन मिस्त्री का कहना था कि "नहीं गिरेगा।" सुचिता ने बताया कि सिर्फ एक फुट का प्लास्टर को लगाने में उनको 4 घंटे लगे थे। क्योकि प्लास्टर बालू मिटती के कारण बार-बार गिर रहा था।

जो करना है कर लो, पुलिस भी कुछ नहीं कर पायेगी : मेंटेनेंस इंचार्ज राहुल
सुचिता का कहना है कि शनिवार की सुबह वह सोफे पर बैठी थी। उसी दौरान ही छत का मोटा प्लास्टर उनके कंधे पर आकर गिरा। जिसकी वजह से उनके कंधे पर गंभीर चोट आई है। उन्होंने प्राथमिक उपचार के बाद इस मामले की शिकायत जब मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के इंचार्ज राहुल से की तो राहुल ने उनको जवाब दिया कि "जो तुम्हें करना है वह कर लो, तुमको पुलिस के पास जाना है तो चले जाओ, हमारा कुछ नहीं बिगड़ने वाला।" राहुल की यह बात सुनकर महिला उदास होकर अपने घर वापस आ गई।

परिवार में दहशत, पुलिस ने दिया कार्रवाई का आश्वाशन
सुचिता ने बताया कि उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस ने उनको आश्वासन दिया है कि उनकी शिकायत पर जरूरी और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दूसरी ओर इस मामले के बाद सुचिता का परिवार दहशत में जी रहा है। उनका कहना है कि उनके परिवार में एक छोटा 7 साल का बच्चा है। अगर ऐसी घटना दोबारा हुई तो कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में उनका परिवार काफी दहशत में है। उनका कहना है कि अगर यह प्लास्टर मेरे सिर के ऊपर गिर जाता तो आज उनके घर पर मातम छा जाता, लापरवाही के बाद भी मेंटेनेंस इंचार्ज राहुल उनके साथ बदतमीजी से व्यवहार कर रहा है।

अन्य खबरें