गौतमबुद्ध नगर : अखिल भारतीय किसान सभा ने निकाली जन चेतना यात्रा, 14 अक्टूबर के आंदोलन की तैयारी

Tricity Today | पटवारी गांव का फोटो



Greater Noida West : अखिल भारतीय किसान सभा ने आगामी 14 अक्टूबर के आंदोलन की तैयारी के लिए जिले के अलग-अलग गांवों में जन चेतना यात्रा निकाली। यात्रा हैबतपुर, रोजा याकूबपुर, ईटेडा, छोटी मिलक और पतवारी खैरपुर में आयोजित की गई, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं और ग्राम स्तरीय कमेटियों ने हिस्सा लिया। किसान नेताओं ने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, आंदोलन जारी रहेगा। वे 14 अक्टूबर के महापड़ाव को ऐतिहासिक बनाने के लिए दृढ़संकल्पित हैं।

कलेक्ट्रेट के सामने रात-दिन किया जाएगा धरना प्रदर्शन 
किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा ने बताया कि आंदोलन अपने तीसरे और अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है। 14 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट में पक्का मोर्चा लगाकर रात-दिन का धरना प्रदर्शन किया जाएगा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण से प्रभावित हजारों किसान इस महापड़ाव में हिस्सा लेंगे।प्रमुख मांगों में हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करना, 10 प्रतिशत का प्लॉट, नए कानून को लागू करना, और भूमिहीनों की दुकानों का आवंटन शामिल है। जन चेतना यात्रा के संयोजक शिशांत भाटी ने कहा कि यात्रा हर गांव में डोर-टू-डोर संपर्क कर निकाली जा रही है। कार्यक्रम में मोनू मुखिया ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनमें मुद्दों को हल करने का दम नहीं बचा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने किसानों से संबंधित हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट की कॉपी भी जनप्रतिनिधियों को नहीं दी है।

कौन-कौन हुआ शामिल
यात्रा में बुधपाल यादव, पदम सिंह यादव, राजे सिंह यादव, सुरेश यादव, गबरी मुखिया, सूल यादव, मुकुल यादव, सुशील, प्रधान चंद्रमल, संदीप भाटी, यतेंद्र भाटी, बच्चन भाटी, दिनेश यादव, संजय यादव, जोगिंदर प्रधान, यतेंद्र सुनपुरा, नरेश नागर, सतपाल खारी सहित अन्य सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

अन्य खबरें