ग्रेटर नोएडा : हरिद्वार प्रशासन ने सिलेंडर रिफलिंग के लिए मना किया तो पडोसी ने बढ़ाया मदद का हाथ, जानिए अब कहां से आएगी ऑक्सीजन

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटियों के सिलेंडर अब हरिद्वार के बजाय गाजियाबाद से भरे जाएंगे। हरिद्वार प्रशासन द्वारा बाहरी राज्यों के सिलेंडरों पर रोक लगाने के बाद यह फैसला लिया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अब गाजियाबाद से सिलेंडर भरवाएगा। मदद के लिए गौतमबुद्ध नगर के पड़ोसी जिले गाजियाबाद के गोयल एंटरप्राइज ने हाथ बढ़ाया गया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा और नेफोमा हरिद्वार से ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा कर ला रहे थे। लेकिन वहां पर यह सुविधा बंद हो गई। पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि प्राधिकरण के ऑक्सीजन रिफलिंग केंद्र से सिलेंडर भरे जाएंगे। लेकिन बाद में बदलाव कर दिया गया। 

नेफोवा के सदस्य मनीष कुमार ने बताया कि सिलेंडर पहले ही तरह एकत्र करके भरवाए जाएंगे। पहले हरिद्वार से ऑक्सीजन सिलेंडर भरवा कर ला रहे थे। लेकिन अब ग़ाज़ियाबाद से ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जायेंगे। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी शहर में अलग-अलग केंद्र बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर को भरवा रहा है। जिससे लोगों को काफी फायदा हो रहा है।

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हरिद्वार डीएम ने ग्रेटर नोएडा से आने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग को रूकवा दिया है। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निश्चित किया है कि अब आरडबल्यूए के L-1 सुविधा के लिए हरिद्वार नहीं भेजा जाएगा। यह सुविधा अब यही प्रदान की जाएगी। ऑक्सीजन सिलेंडर की रिफलिंग ग़ाज़ियाबाद के गोयल एंटरप्राइज द्वारा ही प्रदान की जाएगी। आपको बता दें कि बड़े सिलेंडर 500 रुपए और छोटा 200 रुपए में भरा जाएगा।

 

अन्य खबरें