ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील सोसाइटी में बवाल : हाउसकीपिंग ने निवासियों के लिए बंद किया गेट, अब कंपनी के खिलाफ होगा एक्शन

Tricity Today | सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन



Greater Noida West : पंचशील हायनिश सोसाइटी में हाउसकीपिंग (सफाईकर्मियों) का काम करने वाले लगभग 40 लोगों को पिछले 3 महीने से सैलरी नहीं मिली है। जिसमें 30 महिलाएं और 10 पुरुष हैं। सैलरी नहीं मिलने के कारण हाउसकीपिंग के लोगों ने सोसाइटी के गेट को रेसिडेंट्स के लिए बंद कर दिया है। जिसके बाद पुलिस सोसाइटी में आई और लोगों को समझा-बुझाकर वापस चली है। हंगामा बढ़ने के कारण पुलिस दुबारा सोसाइटी में आई और इस बार उसने सर्विस देने वाली कंपनी फॉक्स फैसिलिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक के खिलाफ लिखित शिकायत ली। लोगों को उम्मीद है कि पुलिस एफआईआर दर्ज करके कंपनी के मालिक के खिलाफ एक्शन लेगी।

शनिवार को भी किया था हंगामा
इसके पहले बीते शनिवार को भी हाउसकीपिंग में काम करने वाले लोगों ने सैलरी नहीं मिलने के कारण हंगामा किया था। उस समय राइस चौकी से आई पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत करवाया। उस समय कंपनी के प्रतिनिधि ने सोमवार को सैलरी देने के वादा किया था, लेकिन जब सोमवार को सैलरी नहीं मिली तब मंगलवार को फिर से हाउसकीपिंग में काम करने वाले महिलाओं और पुरुषों ने हंगामा किया। लोगों का कहना है कि जब से यह सोसायटी बनी है, तब से लोगों का जीना दूभर हो गया है। 

सफाई करने वाले लोगों के घर में आर्थिक संकट
सोसायटी निवासी धीरज त्रिपाठी ने बताया कि इस सोसाइटी में गंदगी की अम्बार लगा हुआ है। लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाएं ठीक प्रकार से नहीं दी जा रही है। सोसाइटी में समस्याएं काफी ज्यादा है, जिनका निस्तारण ठीक समय से नहीं होता। इसको लेकर काफी बार शिकायत भी दी गई, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि सफाई करने वाले लोगों को समय से वेतन देना चाहिए। सफाई कर्मियों का कहना है कि 3 महीना से वेतन नहीं मिलने की वजह से उनके घर में आर्थिक संकट पैदा हो गया है। काफी लोगों के घरों में अनाज तक खत्म हो गया है, जिसकी वजह से सफाई कर्मी काफी परेशान है।

अन्य खबरें