ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पानी पर कड़ी नज़र : सुपरटेक इको विलेज-2 के मामले ने खोली प्राधिकरण की आंखें, अब हर महीने होगी जांच

Google Images | सुपरटेक इको विलेज-2



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाल ही में हुई एक घटना ने स्थानीय प्रशासन को पानी के मुद्दे पर गंभीर कार्रवाई करने के लिए मजबूर कर दिया है। सुपरटेक इको विलेज-2 सोसाइटी में दूषित पानी पीने से लगभग 400 लोगों के बीमार होने की खबर ने प्राधिकरण को हरकत में ला दिया है।

सीईओ ने तत्काल कार्रवाई के दिए आदेश
प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने इस मामले को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि अब हर महीने पानी के नमूनों की जांच की जाएगी। यह जांच विभिन्न क्षेत्रों से लिए गए सैंपल पर की जाएगी, जिससे पूरे शहर में जल गुणवत्ता की निगरानी सुनिश्चित की जा सके। इसके अलावा, ओवरहेड टैंक और अंडरग्राउंड रिजर्ववायर (यूजीआर) की नियमित सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जल विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में विस्तृत निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में, प्राधिकरण 206 ट्यूबवेल के माध्यम से लगभग 9 लाख लोगों को पानी की आपूर्ति कर रहा है। इस व्यापक नेटवर्क में गुणवत्ता बनाए रखना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, जिसे प्राधिकरण गंभीरता से ले रहा है।

इको विलेज-2 में स्थिति धीरे-धीरे हो रही सामान्य 
इस बीच, सुपरटेक इको विलेज-2 में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में तीसरे दिन 120 लोगों की जांच की गई, जिनमें कई ऐसे लोग भी शामिल थे जो दूषित पानी से प्रभावित नहीं हुए थे। बिसरख सीएचसी के प्रभारी डॉ. सचींद्र मिश्रा ने बताया कि सभी आने वाले मरीजों की जांच की जा रही है और उनकी स्थिति में सुधार देखा जा रहा है।

अन्य खबरें