ग्रेटर नोएडा में बड़ा फर्जीवाड़ा : पुलिस ने नकली मार्कशीट और आधार कार्ड बनाने वाले दो लोगों को दबोचा

Google Images | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक शख्स हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की फर्जी मार्कशीट के साथ फर्जी आधार कार्ड बनाता था। मौके पर पहुंच आरोपी को थाना कासना पुलिस ने दबोच लिया। आरोपी के पास से 10वीं, 12वीं की फर्जी मार्कशीट, फर्जी आधार कार्ड, प्रिंटर, कीबोर्ड, सीपीयू, फिंगर मशीन आदि बरामद हुई है।

सैकड़ों फर्जी कागजात बनाने की बात स्वीकारी
आरोपी की पहचान कुलदीप कुमार पुत्र हरि सिंह के रूप में की गई है, जो कुलेसरा का निवासी है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह जरूरतमंद लोगों से पैसे लेकर उन्हें फर्जी प्रमाण पत्र व फर्जी आधार कार्ड उपलब्ध कराता था। इसके लिए वह दूसरे डॉक्यूमेंट को कंप्यूटर में डाउनलोड कर उसमें छेड़छाड़ के बाद फर्जी पता अंकित कर देता था। आरोपी ने सैकड़ों फर्जी प्रमाणपत्र और फर्जी आधार कार्ड बनाना स्वीकार किया है। 

पुलिस ने दबोचा
पुलिस को सूचना मिली कि फर्जी सर्टिफिकेट और फर्जी पते पर आधार कार्ड बनाने वाला एक जालसाज कासना कस्बे में स्थित अमीचंद इंटर कॉलेज के पास आने वाला है। मुखबिर के इशारे पर पुलिस टीम ने अमीचंद स्कूल के पास से एक व्यक्ति को दबोच लिया। तलाशी में इसके पास से एक प्रिंटर, कीबोर्ड, सीपीयू, फिंगर मशीन, दो आधार कार्ड, इंटरमीडिएट की एक, हाई स्कूल की दो तथा आईटीआई के तीन प्रमाण पत्र मिले। गहनता से जांच करने पर यह प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। फिलहाल, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया है।

अन्य खबरें